News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार 2 जून को होगी लांच

Share Us

321
Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार 2 जून को होगी लांच
02 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Kia India इंडिया जल्द ही इंडियन मार्केट Indian Market में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Electric Cars ऑल-न्यू EV6 All-New EV6 लांच करने की तैयारी में है। Kia ऑफिशियली Officially तौर पर 2 जून को नई EV6 की कीमतों की घोषणा Prices Announced करेगी। जानकारी के मुताबिक, लेकिन उससे पहले ही किआ की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Upcoming Electric Car की कीमत इंटरनेट पर लीक Leaked on the Internet हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, Kia EV6 की एंट्री-लेवल RWD वैरिएंट Entry-Level RWD Variants की एक्स-शोरूम कीमत 65 लाख रुपए होगी। जबकि टॉप-एंड AWD वैरिएंट Top-End AWD Variants की कीमत 70 लाख रुपए होगी।

भारत में हाल ही में पेश की गई बीएमडब्ल्यू i4 की कीमत BMW i4 Price भी 70 लाख रुपए है। मास-सेगमेंट ब्रांड Mass-Segment Brands पर इस कीमत के साथ बिक्री संख्या देखना दिलचस्प होगा। भारतीय बाजार में किआ शुरुआत में नई EV6 की सिर्फ 100 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी। जबकि यह साफ नहीं हो पाया है कि इसकी वजह क्या है।

सेल्टोस और कैरेंस Seltos and Cairns जैसी लोकप्रिय कारों के लिए किआ इंडिया की वेटिंग पीरियड Waiting Period महीनों में चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार कई ऐसे ग्राहक हैं जिन्होंने कैरेंस की बुकिंग रद्द कर कम वेटिंग पीरियड वाले प्रतिद्वंद्वी मॉडल Rival Models को खरीद लिया है।