News In Brief Auto
News In Brief Auto

किआ की इलेक्ट्रिक कार EV6 लांचिंग के लिए तैयार

Share Us

298
किआ की इलेक्ट्रिक कार EV6 लांचिंग के लिए तैयार
25 May 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World भर में कार कंपनियां Car Companies अपने पोर्टफोलियो Portfolio का विस्तार कर रहीं हैं। इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया South Korea की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किआ Kia भारतीय बाजार Indian Market में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को 2 जून को लांच करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस बारे में ऐलान किया है। सेल्टोस Seltos, सोनेट Sonet, कार्निवल Carnival और हाल ही लांच की गई कैरेंस एमपीवी Cars MPV के बाद ईवी6 भारत में कंपनी की 5वीं कार होगी। जबकि, कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो Indian Portfolio में यह पहली फुल इलेक्ट्रिक कार होगी।

कार के बाहरी लुक की बात करें तो, EV6 एक काफी समकालीन डिजाइन Contemporary Design को स्पोर्ट करता है, जिसका मुख्य आकर्षण Highlights इसके कनेक्टिंग टेललाइट्स Connecting Tail Lights हैं जो रियर टेलगेट से बाहर निकलते हैं। मॉडल के सामने की तरफ एलईडी हेडलैम्प्स हैं जो एक चौड़े एयर डैम के ऊपर पोजिशन किए गए एक स्लीक ग्रिल Sleek Grille के साथ आते हैं।

इस मॉडल में 19-इंच का बड़ा अलॉय व्हील्स मिलता है जो इसके स्पोर्टी लुक Sporty Look में इजाफा करता है। कार का ओवरऑल लेआउट Overall Layout काफी मॉडर्न है।