News In Brief Auto
News In Brief Auto

किआ यूएस प्लांट में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी

Share Us

293
किआ यूएस प्लांट में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी
13 Jul 2023
min read

News Synopsis

किआ ने बुधवार को कहा कि वह अगले साल अपनी इलेक्ट्रिक ईवी9 एसयूवी का उत्पादन Production of the Electric EV9 SUV शुरू करने के लिए अमेरिकी राज्य जॉर्जिया में अपने असेंबली प्लांट में 200 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करेगी।

कोरियाई वाहन निर्माता ने कहा कि कंपनी वेस्ट पॉइंट, जॉर्जिया प्लांट में चार अन्य मॉडलों के साथ तीन-पंक्ति एसयूवी बनाने के लिए लगभग 200 नौकरियां जोड़ेगी। यह उत्तरी अमेरिका में असेंबल किया गया पहला किआ इलेक्ट्रिक वाहन First Kia Electric Vehicle होगा और यह तब आएगा जब वाहन निर्माता गैस से चलने वाले वाहनों से दूर जा रहे हैं।

अगस्त 2022 में हस्ताक्षरित $430 बिलियन अमेरिकी मुद्रास्फीति न्यूनीकरण अधिनियम (IRA) के तहत अमेरिकी उपभोक्ता इलेक्ट्रिक वाहन कर क्रेडिट में $7,500 तक के पात्र होने के लिए वाहनों के लिए उत्तरी अमेरिका में असेंबली एक आवश्यकता है।

जॉर्जिया में इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी निवेश Electric Vehicle and Battery Investments in Georgia की बढ़ती मात्रा की गई है।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता रिवियन ऑटोमोटिव राज्य में 5 बिलियन डॉलर का प्लांट बना रहा है, जबकि हुंडई मोटर ग्रुप और एसके ऑन Hyundai Motor Group and SK ON ने दिसंबर में कहा कि वे कोरियाई ऑटोमेकर के अमेरिकी असेंबली प्लांटों को आपूर्ति करने के लिए जॉर्जिया में एक नया बैटरी विनिर्माण संयंत्र New Battery Manufacturing Plant बनाएंगे।

हुंडई और एसके ने 2025 में परिचालन शुरू करने का लक्ष्य रखा है, और कहा कि हितधारकों का अनुमान है, कि यह जॉर्जिया के बार्टो काउंटी में लगभग 4-5 बिलियन डॉलर के निवेश के माध्यम से 3,500 से अधिक नई नौकरियां पैदा करेगा। हुंडई ने अक्टूबर में जॉर्जिया के ब्रायन काउंटी में 5.54 बिलियन डॉलर के ईवी और बैटरी प्लांट EV & Battery Plant की अलग से शुरुआत की।

एसके इनोवेशन ने जनवरी 2022 में कॉमर्स, जॉर्जिया में 2.6 बिलियन डॉलर का बैटरी प्लांट खोला, जो फोर्ड एफ-150 ईवी के लिए बैटरी का उत्पादन कर रहा है।

जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प Georgia Governor Brian Kemp ने कहा कि जॉर्जिया में ईवी आपूर्ति श्रृंखला में 2020 से 28,400 से अधिक नौकरियों के सृजन के साथ 22.7 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया गया है।