News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia ने भारत में 1000 ईवी चार्जिंग स्टेशनों के साथ K-Charge लॉन्च किया

Share Us

313
Kia ने भारत में 1000 ईवी चार्जिंग स्टेशनों के साथ K-Charge लॉन्च किया
16 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

किआ ने 'माइकिया' ऐप में एक अभिनव सुविधा "के-चार्ज" पेश किया, जो उपयोगकर्ताओं को देश भर में 1000 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों की खोज करने की सुविधा प्रदान करती है। यह पहल केवल किआ ग्राहकों के लिए नहीं है, और इसका लाभ गैर-किआ उपयोगकर्ताओं तक बढ़ाया गया है, जिसका लक्ष्य ईवी मालिकों के लिए रेंज की चिंता को कम करना है। यह कदम विभिन्न कार्यों को उपयोगकर्ता के अनुकूल स्मार्टफोन ऐप में समेकित करके ग्राहक सेवाओं को बढ़ाने की किआ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

पांच चार्जिंग प्वाइंट ऑपरेटरों: स्टेटिक, चार्जजोन, रिलक्स इलेक्ट्रिक, लायन चार्ज और ई-फिल के सहयोग से किआ इंडिया ने इस पहल को सक्षम किया है। इसके अतिरिक्त किआ ने अपने ग्राहकों को अपने चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से तीन महीने की मुफ्त चार्जिंग प्रदान करने के लिए रिलक्स इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है। ये सीपीओ ईवी चार्जिंग उद्योग में मान्यता प्राप्त नेता हैं, जो व्यापक नेटवर्क, वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं और सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन की पेशकश करते हैं। इन सीपीओ का 'माइकिया' ऐप में एकीकरण सीएमएस सेवाओं के अग्रणी प्रदाता न्यूमोसिटी टेक्नोलॉजीज द्वारा किया गया है।

के-चार्ज में पेश की गई नई सुविधाएँ प्रौद्योगिकी को अधिक गहराई से एकीकृत करके ईवी उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करती हैं, जिससे उन्हें 'माइकिया' ऐप के माध्यम से ईवी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक निर्बाध रूप से पहुंचने में मदद मिलती है। और उपयोगकर्ता अब भारतीय मानचित्र सेवा प्रदाता मैप माई इंडिया के इंटरैक्टिव मानचित्र का उपयोग करके चार्जिंग स्टेशनों को देख और ढूंढ सकते हैं। के-चार्ज के माध्यम से ग्राहक चार्जिंग स्लॉट की उपलब्धता की जांच कर सकते हैं, अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर स्टेशन ढूंढ सकते हैं, और ऐप के भीतर वॉलेट सेवा का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं। इन उपयोगकर्ता-अनुकूल कार्यक्षमताओं का उद्देश्य ईवी चार्जिंग प्रक्रिया को सरल बनाना और वाहन स्वामित्व अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के किआ के दृष्टिकोण के साथ संरेखित करते हुए कई बाहरी अनुप्रयोगों की आवश्यकता को समाप्त करना है।

किआ इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के राष्ट्रीय प्रमुख हरदीप सिंह बराड़ Hardeep Singh Brar National Head of Sales and Marketing Kia India ने कहा "के-चार्ज न केवल हमारे ग्राहकों के लिए एक सुविधा पहल है, बल्कि सभी के लिए स्थायी गतिशीलता को सुविधाजनक और सुलभ बनाने की दिशा में एक कदम है। कि प्रौद्योगिकी परिवर्तन की ओर संपूर्ण ईवी का भविष्य सुचारू होना चाहिए, और 'माइकिया' ऐप में एकीकृत के-चार्ज उस दिशा में एक सुविचारित कदम है। इस उद्देश्य के साथ हम चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार की दिशा में अपने प्रयास जारी रखेंगे भविष्य में नए सीपीओ का आगमन। इस तरह के निर्बाध, उपयोगकर्ता-अनुकूल समाधान भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

नई पेश की गई दृष्टि 'ईवी फॉर ऑल' के माध्यम से जिसमें के-चार्ज पहल शामिल है, किआ का लक्ष्य 2026 तक एक मिलियन ईवी की वार्षिक बिक्री लक्ष्य हासिल करना है। इसके अलावा कंपनी की योजना इस आंकड़े को सालाना 1.6 मिलियन यूनिट तक विस्तारित करने की है।