Kellogg अपने कारोबार का तीन कंपनियों में करेगा विभाजन

Share Us

423
Kellogg अपने कारोबार का तीन कंपनियों में करेगा विभाजन
22 Jun 2022
min read

News Synopsis

अमेरिका America की बड़ी फूड कंपनी Big Food Company केलॉग Kellogg's ने मंगलवार को ऐलान किया है कि वह तीन स्वतंत्र सार्वजनिक कंपनियों three independent public companies में अलग होने की योजना बना रही है। केलॉग के मुताबिक वह अपने प्रतिष्ठित ब्रांडों iconic brands को अलग-अलग व्यवसायों में विभाजित split into businesses करेगी। कपनी की ओर से घोषणा के प्रीमार्केट ट्रेडिंग Premarket Trading में कंपनी के शेयरों में 6.5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के सीईओ CEO स्टीव कहिल्लाने Steve Cahillane ने एक बयान में बताया है कि, "इन सभी व्यवसायों में अकेले खड़े होने की क्षमता है और एक बढ़ा हुआ फोकस उन्हें अपने संसाधनों को अपनी विशिष्ट रणनीतिक प्राथमिकताओं Specific Strategic Priorities की ओर बेहतर ढंग से निर्देशित करने में सक्षम करेगा।"

कंपनी ने कहा कि वह अपने संयंत्र आधारित कारोबार Plant-Based Businesses के लिए संभावित बिक्री सहित और रणनीतिक विकल्प  Including Sales and Strategic Choices तलाश रही है। केलॉग के प्लांट-आधारित डिवीजन Plant-Based Division और उत्तरी अमेरिकी अनाज व्यवसाय North American Cereals Business ने संयुक्त रूप से पिछले साल कंपनी के राजस्व का लगभग 20 फीसदी हिस्सा लिया। शेष कारोबार में इसके स्नैक्स, नूडल्स, अनाज और उत्तर अमेरिकी फ्रोजन ब्रेकफास्ट ब्रांड शामिल हैं।

कर-मुक्त स्पिनऑफ़ के 2023 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। नई कंपनियों के नाम अभी तक तय नहीं किए गए हैं, और दो स्पिनऑफ के लिए प्रस्तावित प्रबंधन टीमों की घोषणा अगले साल की पहली तिमाही तक की जाएगी। काहिल्लाने वैश्विक स्नैकिंग कंपनी Cahillane Global Snacking Company के सीईओ के रूप में बने रहेंगे।