News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Kedaara Capital ने आइसक्रीम ब्रांड Dairy Day में निवेश किया

Share Us

158
Kedaara Capital ने आइसक्रीम ब्रांड Dairy Day में निवेश किया
22 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

केदारा कैपिटल Kedaara Capital ने दक्षिण भारत के अग्रणी आइसक्रीम ब्रांड डेयरी डे Dairy Day में निवेश की घोषणा की। इस निवेश के माध्यम से केदारा भारत के सबसे पसंदीदा आइसक्रीम ब्रांडों में से एक के रूप में उभरने के कंपनी के दृष्टिकोण का समर्थन करना चाहता है। यह निवेश मोतीलाल ओसवाल प्राइवेट इक्विटी Motilal Oswal Private Equity और अन्य एंजेल निवेशकों को भी पूर्ण निकास प्रदान करेगा। यह साझेदारी डेयरी डे की यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

डेयरी डे जिसका मुख्यालय बेंगलुरु में है, और 50,000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के साथ कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों में मजबूत उपस्थिति स्थापित की है। डेयरी डे जल्द ही अपनी मौजूदा दो लाख लीटर प्रति दिन की क्षमता में 1.5 लाख लीटर प्रति दिन उत्पादन क्षमता जोड़ देगा, और इसने पिछले दशक में 30 प्रतिशत चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर की राजस्व वृद्धि हासिल की है।

एम.एन. जगनाथ प्रबंध निदेशक और सीईओ और ए. बलराजू निदेशक-तकनीकी ने कहा “हमें अपने विकास के अगले चरण के लिए केदारा का अपने मूल्यवान भागीदार के रूप में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। कि केदारा डेयरी डे को भारत के सबसे पसंदीदा आइसक्रीम ब्रांडों में से एक बनाने के हमारे दृष्टिकोण को पूरा करने में हमारी मदद करेगा। जैसे-जैसे हम अपने विकास में तेजी लाएंगे, उनकी विशेषज्ञता और गहन खुदरा और उपभोक्ता अनुभव अमूल्य होगा। हम आने वाले वर्षों में विभिन्न स्थानों पर विश्व स्तरीय उत्पादन सुविधाएं स्थापित करने के प्रति आश्वस्त हैं। हम मोतीलाल ओसवाल प्राइवेट इक्विटी के भी आभारी हैं, उनके साथ हमारा सहयोग असाधारण रहा है। सच्ची साझेदारी कैसी होनी चाहिए, इसके लिए हमारे रिश्ते ने एक स्वर्ण मानक स्थापित किया है।''

केदारा कैपिटल के संस्थापक और प्रबंध भागीदार सुनीश शर्मा और प्रबंध निदेशक अनंत गुप्ता ने कहा “आइसक्रीम पूरे खाद्य और पेय खंड में सबसे तेजी से बढ़ती श्रेणियों में से एक है। गुणवत्ता के प्रति डेयरी डे के समर्पण और "अच्छाई" प्रदान करने की प्रतिबद्धता ने अपने लक्षित बाजारों में उपभोक्ताओं के साथ गहराई से प्रतिध्वनित किया है, जिससे ब्रांड बाजार में अग्रणी स्थिति में पहुंच गया है। कंपनी का नेतृत्व एक भावुक और बहुत मजबूत निष्पादन केंद्रित टीम द्वारा किया जाता है।

एमओ अल्टरनेट्स के प्रबंध निदेशक विजय धानुका Vijay Dhanuka Managing Director MO Alternates ने कहा हमने डेयरी डे की विकास यात्रा का एक व्यापक अवलोकन किया है। पिछले 6 वर्षों में उन्होंने मजबूत विकास का प्रदर्शन किया है, और दक्षिण भारत में बाजार में अग्रणी स्थिति स्थापित की है। केदारा के आने से हमारा मानना है, कि कंपनी एक स्थायी व्यवसाय बनाने के लिए अच्छी तरह से वित्त पोषित और मजबूत होगी।

Kedaara के बारे में:

केदारा एक परिचालन उन्मुख निजी इक्विटी फर्म है, जो भारत में नियंत्रण और अल्पसंख्यक निवेश के अवसरों का प्रयास कर रही है। यह वर्तमान में उपभोक्ता, वित्तीय सेवाओं, फार्मा/स्वास्थ्य सेवा, प्रौद्योगिकी/व्यावसायिक सेवाओं और औद्योगिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में कई बाजार अग्रणी व्यवसायों में निवेश के माध्यम से ~3.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की सलाह/प्रबंधन करता है। केदारा के ऑपरेटिंग पार्टनर मॉडल में बाजार में अग्रणी व्यवसायों के निर्माण के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड वाले पूर्व सीईओ शामिल हैं, जो उन्हें अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने में सक्षम बनाते हैं। केदारा धर्मनिरपेक्ष तेजी से बढ़ते अंतिम बाजारों में सर्वश्रेष्ठ उद्यमियों और प्रबंधन टीमों के साथ विश्वास-आधारित संबंधों के माध्यम से निर्मित निवेश पर ध्यान केंद्रित करने की अपनी घोषित रणनीति के प्रति समर्पित रहा है। केदारा एक अच्छी तरह से नेटवर्क वाली, अत्यधिक अनुभवी स्थानीय निवेश और संचालन टीम की ताकत को अपने रणनीतिक साझेदार क्लेटन, डुबिलियर एंड राइस एक वैश्विक निजी इक्विटी फर्म के अनुभव के साथ जोड़ती है, जिसका निवेश मॉडल वित्तीय कौशल को परिचालन विशेषज्ञता के साथ मिश्रित करता है।

Dairy Day के बारे में:

2002 में एम.एन. द्वारा स्थापित। जगनाथ और ए. बलाराजू और टीम डेयरी डे ने ~50,000 खुदरा विक्रेताओं के साथ कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित की है। डेयरी डे सामान्य व्यापार, आधुनिक व्यापार और ऑनलाइन चैनलों पर विभिन्न प्रकार के स्वादों और प्रारूपों (कप, कैंडीज, शर्बत, स्टिक, कोन, टब, केक आदि) में उत्पादों का एक पूरा सूट पेश करता है।