News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

करीना कपूर ने शुगर कॉस्मेटिक्स के Quench Botanics में निवेश किया

Share Us

286
करीना कपूर ने शुगर कॉस्मेटिक्स के Quench Botanics में निवेश किया
16 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

वेल्वेट लाइफस्टाइल प्रा. लिमिटेड शुगर कॉस्मेटिक्स की मूल कंपनी ने अपने स्किनकेयर ब्रांड क्वेंच बोटैनिक्स Skincare Brand Quench Botanics पर ध्यान केंद्रित करते हुए प्रसिद्ध अभिनेता करीना कपूर Actor Kareena Kapoor के साथ संयुक्त उद्यम शुरू किया। एक रणनीतिक निवेशक और सह-मालिक के रूप में खान की भागीदारी से ब्रांड की प्रमुखता को बढ़ाने के लिए उनकी महत्वपूर्ण सोशल मीडिया उपस्थिति का लाभ उठाने की उम्मीद है।

क्वेंच बोटेनिक्स स्किनकेयर ब्रांड को पिछले साल वेल्वेट लाइफस्टाइल Vellvette Lifestyle द्वारा भारतीय उपभोक्ताओं के लिए कोरियाई सौंदर्य उत्पादों और आहारों को पेश करने के मिशन के साथ पेश किया गया था। ये उत्पाद वर्तमान में कोरिया में निर्मित हैं, और 1,000 ऑफ़लाइन खुदरा स्टोरों के नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध हैं।

शुगर कॉस्मेटिक्स की सह-संस्थापक और सीईओ विनीता सिंह Vineeta Singh Co-Founder and CEO of Sugar Cosmetics ने कहा हम शिक्षा और वितरण को सामने लाते हैं, और करीना इस श्रेणी के लिए जुनून लाती हैं। इसीलिए हमने इस संयुक्त उद्यम में एक साथ आने का फैसला किया इसलिए वह एक निवेशक और एक रणनीतिक भागीदार के रूप में आ रही हैं।

त्वचा देखभाल उत्पाद अगले दो से तीन वर्षों के भीतर कंपनी के कुल राजस्व में लगभग 15% का योगदान दे सकते हैं। यह विकास सार्वजनिक बाज़ार में कंपनी की अनुमानित सूची के अनुरूप है। जबकि ब्रांड शुगर मुख्य रूप से लिपस्टिक, आई शैडो स्टिक और क्रीम कंसीलर जैसे रंगीन सौंदर्य प्रसाधनों में माहिर है, क्वेंच बॉटैनिक्स क्रीम, त्वचा पैच और सीरम जैसे त्वचा देखभाल उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करता है।

सौंदर्य बाजार के तेजी से बढ़ने से मशहूर हस्तियों द्वारा अपने सौंदर्य उत्पाद लॉन्च करने या ब्रांडों के लिए अपना नाम देने के लिए कंपनियों के साथ सहयोग करने का चलन जोर पकड़ रहा है।

भारत दुनिया का एकमात्र बाजार है, जहां सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल बाजार अगले दशक में दोहरे अंकों में बढ़ने के लिए तैयार है। कि ऐसे बड़े ब्रांड होंगे जो पांच साल पहले अस्तित्व में नहीं थे। कि कंपनियों के साथ साझेदारी, जो भविष्य के ब्रांड तैयार करेगी, उन्हें दीर्घकालिक प्रभाव डालने में मदद करेगी, जैसा कि वार्षिक समर्थन अवसरों के विपरीत है, जो वास्तव में उस वर्ष में एक सेलिब्रिटी के करियर से जुड़े होते हैं।

एल कैटरटन के एशिया फंड के नेतृत्व में शुगर कॉस्मेटिक्स ने सीरीज़ डी फंडिंग राउंड में $50 मिलियन हासिल किए। A91 पार्टनर्स, एलिवेशन कैपिटल और इंडिया कोटिएंट सहित मौजूदा निवेशकों ने भी इस दौर में भाग लिया। इसके अतिरिक्त बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह Bollywood Actor Ranveer Singh ने सितंबर 2022 में सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल कंपनी में हिस्सेदारी हासिल कर ली।

शुगर कॉस्मेटिक्स के पास वर्तमान में किसी अन्य फंडिंग दौर की योजना नहीं है, और इसका लक्ष्य मौजूदा फंडिंग माहौल को प्रभावी ढंग से नेविगेट करना है। कि अगले महीने से हम फायदे में रहेंगे, विचार वास्तव में हमारे नकदी प्रवाह और कार्यशील पूंजी के साथ-साथ हमारी निचली रेखा को इस तरह से प्रबंधित करना है, कि हमें अपेक्षाकृत कठिन बाजार में धन जुटाने की आवश्यकता नहीं है।

शुगर कॉस्मेटिक्स को शुरुआत में 2015 में डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्यूटी ब्रांड के रूप में लॉन्च किया गया था। ऑनलाइन बिक्री के अलावा इसके उत्पाद 550 शहरों में 45,000 से अधिक खुदरा दुकानों में उपलब्ध हैं, इसकी 50% बिक्री ई-कॉमर्स के कारण होती है।