News In Brief Success Stories
News In Brief Success Stories

22 साल की कनिका टेकरीवाल आज हैं 10 प्राइवेट जेट की मालिक

Share Us

379
22 साल की कनिका टेकरीवाल आज  हैं 10 प्राइवेट जेट की मालिक
24 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

अगर हौसलों में उड़ान हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है, फिर उसके लिए कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता है। वो कहते हैं ना पंखों से कुछ नहीं होता मेरे दोस्त हौसलों से उड़ान होती है। इसी कहावत को सच कर के दिखाते हुए कनिका टेकरीवाल Kanika Tekriwal ने महज 22 साल की उम्र में अपना एविएशन बेस्ड स्टार्टअप Aviation Based Startup स्थापित कर आज 10 प्राइवेट जेट की मालिक Owner of Private Jet बन चुकी हैं। उनकी कंपनी का नाम जेटसेटगो JetsetGo है, जो इंडिया का पहला और अकेला प्राइवेट जेट India's First Private Jet Marketplace और हेलिकॉप्टर चार्टर्स का मार्केटप्लेस है। आपको बता दें कि टेकरीवाल को भारत के चार्टर प्लेन सेक्टर Charter Plane Sector of India में बड़े बदलाव का श्रेय जाता है। 

इस बारे में कनिका टेकरीवाल ने बताया कि  प्राइवेट जेट में उड़ान को ज्यादा सुलभ और सस्ता बनाने के मिशन के लिए उनमें एक अलग तरह का जूनून था।  उन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए JetSetGo की स्थापना की, जिसे उन्होंने सुधीर परला Sudhir Parla के साथ मिलकर 2012 में शुरू किया था। इंडियाटाइम्स Indiatimes की रिपोर्ट के अनुसार उनका स्टार्टअप टेक, विशेष रखरखाव प्रक्रियाओं और स्मार्ट मैनेजमेंट Smart Management का इस्तेमाल करता है।

इसके प्रॉफिटेबिलिटी सुनिश्चित होती है और रखरखाव की लागत कम होती है। वहीं कस्टमर्स के लिए चार्टर फ्लाइट्स Charter Flights बुक करना आसान हो जाता है। टेकरीवाल ने बताया कि हमें उम्मीद थी कि अमीर प्लेन मालिक अपने प्लेन यहां पर लिस्ट कराएंगे और कस्टमर्स हमारे प्लेटफॉर्म से बुकिंग Booking Platform करेंगे, लेकिन हमारी पहली उड़ान शुरू नहीं हुई क्योंकि पायलट ही नहीं मिले और मुझे अहसास हो गया कि बुकिंग प्लेटफॉर्म से आधी समस्या दूर हुई है। धीरे-धीरे हम एयरक्राफ्ट मैनेजमेंट कंपनी  Aircraft Management Company बन गए और एक बार हमारी चार्टर डिमांड उपलब्ध सप्लाई से ज्यादा हो गई तो हमने विमान खरीदने का फैसला किया। उसके बाद का रिजल्ट आप सबके सामने है।