Kangana Ranaut: दिग्गज एक्ट्रेस बिनोदिनी दासी पर बन रहीं दो बायोपिक, एक में रहेंगी कंगना 

Share Us

457
Kangana Ranaut: दिग्गज एक्ट्रेस बिनोदिनी दासी पर बन रहीं दो बायोपिक, एक में रहेंगी कंगना 
20 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

बंगाली थियटर कलाकार Bengali Theater Artist और अपने जमाने की दिग्गज अदाकारा बिनोदिनी दासी Binodini Dasi उर्फ नटी बिनोदिनी Nati Binodini पर बायोपिक Biopic बनने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो  अभिनेत्री कंगना रणौत Actress Kangana Ranaut बिनोदिनी के रूप में पर्दे पर नजर आएंगी। गौर करने वाली बता ये है कि बिनोदिनी दासी पर एक नहीं, बल्कि दो-दो बायोपिक बनने जा रही हैं। बता दें कि बीते महीने ही एक्ट्रेस की एक और बायोपिक का ऐलान हुआ था। इस बायोपिक में एक्ट्रेस रुक्मिणी मैत्रा Actress Rukmini Maitra, बिनोदिनी दासी के रूप में नजर आएंगी। फिल्म के नाम की भी घोषणा हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रुक्मिणी मैत्रा अभिनीत बिनोदिनी दासी की बायोपिक का नाम, 'बिनोदिनी एकती नातिर उपाख्यान' है। ध्यान देने वाली बात ये है कि बिनोदिनी दासी फिल्मों के साथ-साथ बंगाली रंग-मंच का भी बड़ा नाम थीं।

उन्होंने स्टेज पर कई चुनौतीपूर्ण किरदार Challenging Characters अदा किए थे। वह अपने किरदारों के साथ प्रयोग करने में माहिर थीं। रंगमंच पर चैतन्य महाप्रभु Chaitanya Mahaprabhu का चरित्र निभाकर बिनोदिनी दुनिया भर में मशहूर हो गईं थीं। रंगमंच पर निभाई इस भूमिका ने बिनोदिनी दासी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिनोदिनी दासी ने महज 12 वर्ष की उम्र में अभिनय शुरू कर दिया था। उन्होंने  प्रमिला, सीता, द्रौपदी, राधा, आयशा, कैकेयी, मोतीबाई और कपालकुंडला समेत 80 से अधिक अहम किरदार अदा किए। अब उन्हीं अदाकारा पर दो बायोपिक बनना गौरव की बात है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 'बिनोदिनी एकती नातिर उपाख्यान' में रुक्मिणी मैत्रा, बिनोदिनी दासी द्वारा निभाए गए तमाम किरदारों का चित्रण करेंगी। साथ ही वह चैतन्य महाप्रभु की भूमिका को भी अदा करेंगी, जो बिनोदिनी दासी ने अदा किया था। वहीं, कंगना रणौत की फिल्म की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'परीणिता' और 'मर्दानी Parineeta' and 'Mardaani' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके प्रदीप सरकार नटी बिनोदिनी की बायोपिक लेकर आ रहे हैं। वहीं, इस फिल्म की स्क्रिप्ट प्रकाश कपाड़िया prakash Kapadia लिखने जा रहे हैं, जिन्होंने 'देवदास' और 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी है।