News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

JTL Industries ने महाराष्ट्र में मेगा प्रोजेक्ट स्थापित करने की योजना बनाई

Share Us

313
JTL Industries ने महाराष्ट्र में मेगा प्रोजेक्ट स्थापित करने की योजना बनाई
19 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

जेटीएल इंडस्ट्रीज लिमिटेड JTL Industries Limited एक तेजी से बढ़ती गतिशील स्टील ट्यूब निर्माण कंपनी है, जो ईआरडब्ल्यू ब्लैक पाइप्स, प्रीगैल्वनाइज्ड और गैल्वनाइज्ड स्टील पाइप्स, बड़े व्यास वाले स्टील ट्यूब और पाइप और खोखले ढांचे के उत्पादन में माहिर है, जो महाराष्ट्र में एक मेगा प्रोजेक्ट स्थापित करने की योजना बना रही है।

जेटीएल अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जेटीएल ट्यूब्स लिमिटेड JTL Tubes Limited के माध्यम से महाराष्ट्र में एक मेगा क्षमता वृद्धि परियोजना की स्थापना के साथ एक अभूतपूर्व यात्रा शुरू कर रही है।

इस महत्वाकांक्षी परियोजना को वित्तपोषित करने के लिए जेटीएल विभिन्न मार्गों से 13,100 मिलियन जुटाने के लिए तैयार है, जिसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट भी शामिल है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है। धन का यह निवेश प्रवर्तक और गैर-प्रवर्तक दोनों समूहों से किया जाएगा।

प्रमोटर और प्रमोटर समूह 5,400 मिलियन का योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है, जबकि सार्वजनिक, गैर-प्रवर्तक समूह 2,700 मिलियन के योगदान के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। और शेष 5,000 मिलियन क्यूआईपी मार्ग के माध्यम से जुटाए जाएंगे।

यह रणनीतिक पहल विस्तार और विविधीकरण के प्रति कंपनी के दृढ़ समर्पण के प्रमाण के रूप में कार्य करती है, जो गतिशील विकास और सफलता द्वारा चिह्नित कंपनी के भविष्य को आकार देने में इसके सक्रिय दृष्टिकोण को दर्शाती है।

जेटीएल की प्रबंधन टीम ने कहा अपनी सहायक कंपनी जेटीएल ट्यूब्स लिमिटेड के माध्यम से पर्याप्त पूंजीगत व्यय के साथ महाराष्ट्र में एक मेगा क्षमता विस्तार परियोजना स्थापित करने के अपने रणनीतिक निर्णय की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह राज्य का हाल है, कला सुविधा दक्षता बढ़ाने और हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करेगी, जो हमारे व्यवसाय की वृद्धि और उन्नति को बढ़ावा देने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करेगी।

यह मेगा क्षमता विस्तार परियोजना भारतीय संरचनात्मक इस्पात क्षेत्र में जेटीएल की स्थिति को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में हमारे उद्भव के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी। कि हमारी उद्योग विशेषज्ञता और परियोजना के रणनीतिक स्थान के संयोजन से हमारे हितधारकों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा।

इस मेगा परियोजना के कार्यान्वयन को सुविधाजनक बनाने के लिए हम क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट Qualified Institutional Placement सहित विभिन्न माध्यमों से कुल 13,100 मिलियन जुटाने के लिए तैयार हैं। इस पूंजी का एक बड़ा हिस्सा 5,400 मिलियन प्रमोटर और प्रमोटर समूह द्वारा योगदान दिया जाएगा, और साथ ही सार्वजनिक, गैर-प्रवर्तक समूह से अतिरिक्त 2,700 मिलियन का योगदान दिया जाएगा। शेष 5,000 मिलियन रुपये QIP के माध्यम से जुटाए जाएंगे। यह रणनीतिक वित्तीय पहल मजबूत समर्थन प्रदान करने, निर्बाध निष्पादन और इष्टतम संसाधन उपयोग सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

परियोजना के पूरे जीवनचक्र के दौरान हम स्थिरता और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के उच्चतम मानकों का पालन करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।

जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, जेटीएल की पूरी टीम आगे आने वाले अवसरों और चुनौतियों को लेकर उत्साहित है। कि महाराष्ट्र में मेगा प्रोजेक्ट न केवल हमारी कंपनी के विकास में योगदान देगा बल्कि क्षेत्र के आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।