News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

JSW स्टील चालू वित्त वर्ष में इतने करोड़ रुपये का करेगा इन्वेस्ट

Share Us

331
JSW स्टील चालू वित्त वर्ष में इतने करोड़ रुपये का करेगा इन्वेस्ट
10 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

जेएसडब्ल्यू स्टील JSW Steel ने कहा है कि वह अगले तीन वर्षों में 48,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के चेयरमैन सज्जन जिंदल Company Chairman Sajjan Jindal ने बताया कि इसमें से 20,000 करोड़ रुपये चालू वित्तवर्ष में निवेश किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि इस रकम को कई अलग-अलग परियोजनाओं में निवेश Investing in Projects किया जाएगा। इसके साथ ही जेएसडब्ल्यू स्टील चालू वित्त वर्ष के अंत तक जेएसडब्ल्यू इस्पात स्पेशल प्रोडक्ट्स JSW Ispat Special Products को अपने साथ मिलाने की भी योजना बना रही है।

कंपनी की तरफ से सोमवार को दायर नियामकीय सूचना के अनुसार जिंदल ने एक शेयरधारक Shareholders के प्रश्न के जवाब में कहा कि अगले तीन साल में कंपनी कुल 48,700 करोड़ रुपये का पूंजीगत व्यय करेगी। इसमें से 20,000 करोड़ रुपये का खर्च चालू वित्त वर्ष में करने की योजना बनाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेएसडब्ल्यू इस्पात स्पेशल प्रोडक्ट्स लिमिटेड (मोनेट इस्पात) की जेएसडब्ल्यू स्टील में विलय की योजना चालू वित्त वर्ष के दौरान पूरी होने की उम्मीद है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एआईओएन इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड AION Investments Private Limited (एआईओएन) और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड JSW Steel Limited के एक संयुक्त गठजोड़ ने अगस्त, 2018 में जेएसडब्ल्यू इस्पात स्पेशल प्रोडक्ट्स लिमिटेड (पूर्व में मोनेट इस्पात एंड एनर्जी लिमिटेड) में नियंत्रक हिस्सेदारी हासिल की थी। गौरतलब है कि जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड लौह एवं इस्पात क्षेत्र की कंपनी है। कंपनी का कुल मूल्यांकन (मार्केट वैल्यू) ₹1,39,316 करोड़ है। कंपनी के एक शेयर की कीमत बीएसई बाजार BSE Bazar में आज ₹585.00 रुपए है।