News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp ग्रुप में शामिल होने के लिए लेनी पड़ेगी मेंबरशिप, चल रही टेस्टिंग 

Share Us

345
WhatsApp ग्रुप में शामिल होने के लिए लेनी पड़ेगी मेंबरशिप, चल रही टेस्टिंग 
19 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मैसेजिंग एप WhatsApp में एक और नया और हैरान करने वाला फीचर सामने आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार WhatsApp एक मेंबरशिप Membership नाम के एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप Whatsapp Group में शामिल होने के लिए मेंबरशिप लेनी पड़ेगी। आपको बता दें कि WhatsApp ने पिछले एक साल में व्हाट्सएप ग्रुप को लेकर कई सारे नए फीचर्स जारी किए हैं।

इस रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन Beta Version पर हो रही है। नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन Whatsapp Group Admin के पास सभी मेंबर की रिक्वेस्ट Member Request आएगी जिसे अप्रुव करना होगा यानी ग्रुप मेंबर की ज्वाइनिंग का अप्रुवल Group Membership Approval एडमिन के पास होगा। बिना एडमिन की अनुमति के बिना ग्रुप में कोई जुड़ नहीं पाएगा। WhatsApp के इस नए फीचर को Group Membership Approval नाम दिया गया है। 

नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट Screenshot भी सामने आया है। बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में ग्रुप मेंबर की लिमिट को 256 से बढ़ाकर 512 कर दिया है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप इनवाइट लिंक Invite Link से ज्वाइन करने पर भी एडमिन की अनुमति लेनी होगी। अभी फिलहाल आप इनवाइट लिंक पर क्लिक करके किसी भी ग्रुप को सीधे ज्वाइन कर सकते हैं।