News In Brief Auto
News In Brief Auto

JK Tyre अपनी मोटरस्पोर्ट यात्रा के चार दशकों का मना रहा है जश्न

Share Us

360
JK Tyre अपनी मोटरस्पोर्ट यात्रा के चार दशकों का मना रहा है जश्न
17 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India में मोटरस्पोर्ट Motorsport की बड़ी कंपनी जेके टायर JK Tyre अपनी मोटरस्पोर्ट यात्रा Motorsport Tour के चार दशकों का जश्न मना रहा है। पिछले दो सालों में महामारी के कारण भी ब्रांड का जोश कम नहीं हुआ और उन्होंने सफलतापूर्वक अपने वार्षिक कार्यक्रमों Annual Events के साथ रेसिंग चैम्पियनशिप का आयोजन Racing Championship Organised किया। टीम ने बुधवार को साल 2022 के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा Plans Announced की।

इस अवसर पर भारत के प्रतिष्ठित रैली ड्राइवर India's Eminent Rally Driver और अर्जुन पुरस्कार विजेता Arjun Award Winner गौरव गिल Gaurav Gill ने वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप 2022 World Rally Championship 2022 में हिस्सा लेने का ऐलान किया है। ​​​​​​

गिल तीन बार एशिया पेसिफिक रैली चैम्पियनशिप Asia Pacific Rally Championship (APRC), और सात बार इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप Indian National Rally Championship (INRC)  23 से 26 जून के बीच केन्या Kenya में आयोजित डब्ल्यूआरसी सफारी रैली WRC Safari Rally में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।गिल, ब्राजील के को-ड्राइवर गैबरियल मोरालेस के साथ 290एचपी और अधिकतम 425 न्यूटन मीटर टोर्क के साथ डब्ल्यूआरसी2 में स्कोडा फाबिया आर5 Skoda Fabia R5 पर आउटिंग करेंगे।

डब्ल्यूआरसी WRC की सबसे चुनौतीपूर्ण रैलियों में से एक, सफारी में 19 विशेष चरण हैं, जिसमें धूल भरी सड़कों dusty roads, मुश्किल रास्तों और अप्रत्याशित मौसम rough roads and unpredictable weather के बीच 365 किलोमीटर की चुनौतीपूर्ण यात्रा करनी होगी।