नेक्सस के 17 मॉल में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी जियो-बीपी

Share Us

352
नेक्सस के 17 मॉल में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी जियो-बीपी
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

जियो-बीपी Jio-BP की नेक्सस Nexus के 17 मॉल में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन Electric Vehicle Charging Station लगाने की तैयारी है। नेक्सस मॉल्स Nexus Malls ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड Reliance Industries Limited और बीपी की संयुक्त उद्यम इकाई जियो-बीपी के साथ साझेदारी कर ली है। इस साझेदारी के तहत नेक्सस मॉल्स में अत्याधुनिक ईवी चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन Battery Swapping Station बनाए जाएंगे। 

जियो-बीपी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस साझेदारी के तहत भारत के 13 शहरों में स्थित 17 नेक्सस मॉल्स में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन और बैटरी रोल आउट स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। इन चार्जिंग स्टेशनों पर दो और चार पहिया वाहन चार्ज किए जा सकेंगे। खास बात यह होगी कि इनका 24 घंटे इस्तेमाल किया जा सकेगा। गौरतलब है कि नेक्सस मॉल देश के सबसे बड़े मॉल चेन में शामिल है।

बयान में कंपनी ने बताया है कि पहले चरण में ये चार्जिंग स्टेशन नवी मुंबई Navi Mumbai, बेंगलुरु Bengaluru, हैदराबाद Hyderabad, पुणे और अहमदाबाद Pune and Ahmedabad स्थित नेक्सस मॉल में उपलब्ध होंगे। ये चार्जिंग स्टेशन जून 2022 से चालू हो जाएंगे। जियो-बीपी की इस पहल से ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) मूल्य श्रृंखला के सभी हितधारकों Stakeholders को फायदा होगा।