Jio True 5G: दिल्ली-एनसीआर में भी वेलकम ऑफर, यूजर्स भी ले सकेंगे 5G का आनंद

Share Us

829
Jio True 5G: दिल्ली-एनसीआर में भी वेलकम ऑफर, यूजर्स भी ले सकेंगे 5G का आनंद
20 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Jio True 5G Service: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो Reliance Jio की जियो ट्रू5जी सर्विस Jio True 5G Service अब दिल्ली और एनसीआर Delhi and NCR में भी लांच कर दी गई है। कंपनी ने इसको लेकर दिवा किया है कि रिलायंस जियो देश की राजधानी दिल्ली के साथ साथ गुरुग्राम Gurugram, नोएडा Noida, गाजियाबाद Ghaziabad, फरीदाबाद  Faridabad और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में True-5G सेवाएं देने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। जियो तेजी से True-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रहा है। दिल्ली के अलावा मुंबई Mumbai, कोलकत्ता  Kolkata, वाराणसी Varanasi, चेन्नई Chennai, हैदराबाद Hyderabad, बेंगलुरु और नाथद्वारा Bengaluru & Nathdwara में रिलायंस जियो अपनी सर्विस शुरू की जा चुकी है। अब इस लिस्ट में दिल्ली-एनसीआर भी जुड़ गया है।

कंपनी की मानें तो उसके नेटवर्क सिग्नल Jio Network Signal दिल्ली-एनसीआर के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों Hospitals, स्कूल Schools , कॉलेजों Colleges, विश्वविद्यालयों Universities, सरकारी इमारतों Government Buildings, मॉल Malls, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों Metro Stations पर जियो ट्रू5जी नेटवर्क उपलब्ध हो जाएगा। देश की राजाधानी दिल्ली में लाखों जियो यूजर्स पहले से ही जियो ट्रू5जी सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वहीं एनसीआर इलाके में 5जी सर्विस लॉन्चिंग के बाद, जियो के कस्टमर्स को जियो वेलकम ऑफर Jio Welcome Offer का इनवाइट मिलना शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5जी डाटा Unlimited 5G Data और 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी जिसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी। वहीं इसको लेकर रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि, “राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है।

जियो अपनी ट्रू5जी सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र में के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। जबकि इस वक्त पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 5जी सर्विस देने वाला रिलायंस जियो अकेला ऑपरेटर है। हर भारतीय को ट्रू-5जी सेवा मिले इसके लिए जियो के इंजीनियर Jio Engineers चौबीसों घंटे काम पर लगे हुए हैं, क्योंकि यह टेक्नोलॉजी Technologies लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है।”

 

TWN In-Focus