जिंदल स्टेनलेस ने अभ्युदय जिंदल को 5 साल के लिए फिर से एमडी नियुक्त किया

Share Us

746
जिंदल स्टेनलेस ने अभ्युदय जिंदल को 5 साल के लिए फिर से एमडी नियुक्त किया
18 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

घरेलू स्टेनलेस स्टील निर्माता जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड Domestic Stainless Steel Manufacturer Jindal Stainless Ltd. ने मंगलवार को कहा कि उसने अभ्युदय जिंदल Abhyudaya Jindal को 1 मई 2023 से प्रभावी पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया है।

नियुक्ति नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश पर है, सदस्यों की मंजूरी के अधीन कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा।

इसके अलावा JSL बोर्ड ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 1 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के विशेष अंतरिम लाभांश को विलय प्रक्रिया के सफल समापन और मर्ज किए गए नए शेयरों की परिणामी सूची पर मंजूरी दे दी है। 

बोर्ड ने 26 अप्रैल 2023 को विशेष अंतरिम लाभांश के भुगतान के उद्देश्य से सदस्यों की पात्रता निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि के रूप में तय किया है। विशेष अंतरिम लाभांश वारंट का भुगतान 17 मई 2023 तक पूरा किया जाएगा।

अर्थशास्त्र और व्यवसाय प्रबंधन Economics and Business Management में बोस्टन विश्वविद्यालय से स्नातक Boston University Graduate, जिंदल के पास परियोजना प्रबंधन Project Management Nearby Jindal, आपूर्ति श्रृंखला प्रणाली और रणनीतिक और सामान्य प्रबंधन Supply Chain Systems and Strategic and General Management के क्षेत्रों में व्यापक अनुभव है।

वह फिक्की की स्टील कमेटी के सह-अध्यक्ष, इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष और सीआईआई के संक्षारण प्रबंधन प्रभाग के सलाहकार परिषद के सह-अध्यक्ष भी हैं, जो सार्वजनिक-निजी भागीदारी को मजबूत और व्यापक बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

जिंदल ने अपने करियर की शुरुआत जेएसडब्ल्यू ग्रुप JSW Group के साथ की थी। वहां उन्होंने इस्पात इंडस्ट्रीज के हिस्सेदारी अधिग्रहण और जेएसडब्ल्यू और इस्पात के अधिग्रहण के बाद के एकीकरण में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

इसके बाद वे बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप Boston Consulting Group में चले गए, जहां उन्होंने सीमेंट, स्टील, विंड टर्बाइन और ऑटो कंपोनेंट्स सहित विविध उद्योगों के लिए प्रोजेक्ट कंसल्टेंसी का प्रबंधन किया। औद्योगिक विनिर्माण क्षेत्र Industrial Manufacturing Sector की गहरी समझ हासिल करने के बाद जिंदल ने जिंदल स्टेनलेस कंसोर्टियम Jindal Stainless Consortium में प्रवेश किया।