News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Jindal Lifestyle ने आर्टडीइनॉक्स ब्रांड के तहत पहली प्रीमियम कुकवेयर रेंज लॉन्च किया

Share Us

112
Jindal Lifestyle ने आर्टडीइनॉक्स ब्रांड के तहत पहली प्रीमियम कुकवेयर रेंज लॉन्च किया
09 Apr 2024
5 min read

News Synopsis

भारत की सबसे बड़ी स्टेनलेस स्टील निर्माता जिंदल स्टेनलेस Jindal Stainless की सहायक कंपनी जिंदल लाइफस्टाइल Jindal Lifestyle ने अपने आर्टडिनॉक्स लाइफस्टाइल ब्रांड के तहत पहली प्रीमियम कुकवेयर रेंज Premium Cookware Range लॉन्च की है। नई कुकवेयर रेंज में तीन एक्सक्विसिट कलेक्शंस हैं, विडा, स्टेलर और टिम्बर, और कटिंग-एज इनोवेशन और उनमचेड क्वालिटी के मिश्रण का प्रतीक है, जिसे घरेलू शेफ के लिए पाक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल Managing Director Jindal Stainless Abhyuday Jindal ने कहा जिंदल लाइफस्टाइल इस नई प्रीमियम कुकवेयर रेंज के साथ आई है। कि स्टेनलेस स्टील सबसे सुरक्षित में से एक है। इसके गैर-प्रतिक्रियाशील गुणों और संक्षारण प्रतिरोध के कारण इसका मतलब है, कि भोजन में धातु का रिसाव नहीं होता है, जिसे भारत सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय भी मानते हैं।

जिंदल लाइफस्टाइल के सीईओ रंजन चौधरी Ranjan Choudhary CEO Jindal Lifestyle ने कहा "जिंदल लाइफस्टाइल में हम बेहतरीन गुणवत्ता और नवीन उपकरणों के साथ उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं। Arttd'inox उत्पादों को पाक आनंद की शुद्धतम अभिव्यक्ति के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जिससे अनुमति मिलती है, इस लॉन्च के साथ हम उपभोक्ताओं को अपनी रसोई में विश्व स्तरीय व्यंजन बनाने का आत्मविश्वास दे रहे हैं।''

Arttd'inox रूप और कार्य की एक सुंदर सिम्फनी में उपयोगिता के साथ बंधी हुई नवीन डिजाइन भाषा में हमेशा सबसे आगे रहा है। Arttd'inox कुकवेयर से परे है, क्योंकि इसका उद्देश्य रसोई को परिष्कृत पाक आश्रयों में बदलना है। सावधानीपूर्वक तैयार किए गए संग्रह के साथ प्रत्येक टुकड़ा 'स्टेनलेस स्टील में कला' के कालातीत सार का प्रतीक है, जिसे कार्यक्षमता और सौंदर्यशास्त्र दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। नई रेंज बेहतर गुणवत्ता के साथ उत्पाद विकास में नवीन विनिर्माण तकनीकों का दावा करती है, और नई पीढ़ी के कुकवेयर स्वाद और शैलियों को पूरा करती है।

Arttd'inox कुकवेयर असाधारण प्रदर्शन के साथ-साथ भोजन के पोषण मूल्य के संरक्षण को प्राथमिकता देता है। प्रत्येक टुकड़ा समान गर्मी वितरण के लिए दर्पण-पॉलिश त्रि-प्लाई निर्माण का दावा करता है, जो सुसंगत और स्वादिष्ट परिणाम सुनिश्चित करता है। कुकवेयर डिज़ाइन को कार्यक्षमता के साथ सहजता से मिश्रित करता है, जिसमें एर्गोनोमिक रिवेटलेस हैंडल, सुरुचिपूर्ण लकड़ी से बने हैंडल और शानदार सिरेमिक रंग के बाहरी हिस्से शामिल हैं।

Arttd'inox कुकवेयर की एक विविध रेंज प्रदान करता है, जिसमें फ्राइपैन, सॉसपैन, कढ़ाई, तवा और प्रेशर कुकर शामिल हैं, जो किसी भी रसोई के सौंदर्य को पूरा करने के लिए रंगों की एक जीवंत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। उत्पादों को arttdinox.com, Amazon और व्यापक वितरक नेटवर्क के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

Jindal Stainless के बारे में:

भारत की अग्रणी स्टेनलेस स्टील निर्माता जिंदल स्टेनलेस का वित्त वर्ष 23 में वार्षिक कारोबार 35,700 करोड़ रुपये (4.30 बिलियन अमेरिकी डॉलर) है, और वित्त वर्ष 24 में 3 मिलियन टन वार्षिक पिघलाने की क्षमता तक पहुंचने के लिए अपनी सुविधाओं को बढ़ा रही है। इसकी भारत में ओडिशा और हरियाणा राज्यों में दो स्टेनलेस स्टील विनिर्माण सुविधाएं हैं। जिंदल स्टेनलेस का 15 देशों में विश्वव्यापी नेटवर्क है, और स्पेन में एक सेवा केंद्र है। भारत में दस बिक्री कार्यालय और छह सेवा केंद्र हैं। कंपनी की उत्पाद श्रृंखला में स्टेनलेस स्टील स्लैब, ब्लूम्स, कॉइल्स, प्लेट्स, शीट्स, प्रिसिजन स्ट्रिप्स, ब्लेड स्टील और सिक्का ब्लैंक शामिल हैं।

इंटीग्रेटेड ऑपरेशन्स ने जिंदल स्टेनलेस को लागत प्रतिस्पर्धात्मकता और परिचालन दक्षता में बढ़त दी है, जिससे यह दुनिया के शीर्ष स्टेनलेस स्टील खिलाड़ियों में से एक बन गया है। 1970 में स्थापित जिंदल स्टेनलेस नवाचार और जीवन को समृद्ध बनाने के दृष्टिकोण से प्रेरित है, और सामाजिक जिम्मेदारी के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी उत्कृष्ट कार्यबल, मूल्य-संचालित व्यवसाय संचालन, ग्राहक केंद्रितता और उद्योग में सर्वोत्तम सुरक्षा प्रथाओं का दावा करती है।

जेएसएल पर्यावरणीय जिम्मेदारी से प्रेरित, हरित, टिकाऊ भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस में स्क्रैप का उपयोग करके स्टेनलेस स्टील का निर्माण करती है, जो सबसे कम ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन मार्ग है, क्योंकि यह गुणवत्ता में कोई कमी किए बिना 100% पुनर्चक्रण को सक्षम बनाता है, जिससे एक परिपत्र अर्थव्यवस्था प्राप्त होती है। कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2035 से पहले ही कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता को 50% तक कम करना और 2050 तक नेट ज़ीरो हासिल करना है।