जेट एयरवेज जल्द ही कॉमर्शियल उड़ानें करेगी शुरू 

Share Us

314
जेट एयरवेज जल्द ही कॉमर्शियल उड़ानें करेगी शुरू 
21 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत की दिग्गज विमानन कंपनी जेट एयरवेज Jet Airways एक बार फिर हवा में उड़ने के लिए तैयार है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय Directorate General of Civil Aviation (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज को फिर से संचालन शुरू करने के लिए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट Air Operator Certificate (एओसी) दे दिया है। ऐसे में जल्द ही एयरलाइन कॉमर्शियल उड़ानों Commercial Flights का संचालन एक बार फिर से शुरू कर सकेगी। जेट एयरवेज के विमान एक बार फिर उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शुक्रवार को डीजीसीए के सीनियर ऑफिसर Senior Officer ने यह जानकारी दी है।

इससे पहले गृह मंत्रालय Ministry of Home Affairs ने  एयरलाइन को सुरक्षा क्लीयरेंस Security Clearance दे दिया था। इसके बाद से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि कंपनी जल्द ही अपनी सेवाएं शुरू कर सकती है। वहीं, 5 मई को जेट एयरवेज ने हैदराबाद से दिल्ली Hyderabad to Delhi के लिए परीक्षण उड़ान Test Flight भरी थी। गौर करने वाली बात ये है कि ये उड़ान पूरे तीन साल बाद भरी गई थी, क्योंकि 2019 में कंपनी के दिवालिया Bankruptcy होने के चलते सेवाएं बंद कर दी गईं थीं।

आधिकारिक दस्तावेज Official Documents के अनुसार, वर्तमान में जेट एयरवेज का प्रमोटर जालान-कोलरॉक संघ Jalan-Kolrock Union है। पहले इसके मालिक नरेश गोयल Naresh Goyal थे। जेट एयरवेज के विमान ने 17 अप्रैल 2019 को अपनी आखिरी उड़ान भरी थी।