जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने दूसरे पति से भी तलाक की अर्जी दी

Share Us

881
जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने दूसरे पति से भी तलाक की अर्जी दी
29 Sep 2022
min read

News Synopsis

ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन Amazon के संस्थापक founder of the online shopping platform जेफ बेजोस Jeff Bezos की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ex-wife Mackenzie Scott ने अपने दूसरे पति डैन ज्वेट Dan Jewett से तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी है। गौर करने वाली बात ये है कि द इंडिपेंडेंट The Independent की एक रिपोर्ट के अनुसार डैन ज्वेट का नाम मैकेंज़ी स्कॉट के उस अति-धनवान व्यक्तियों ultra-wealthy individuals के समूह से हटा दिया गया था, जो मरने से पहले अपनी आधी संपत्ति को भी देने का वचन देते थे। डैन ज्वेट ने मैकेंज़ी स्कॉट की प्रतिज्ञा में शामिल होने का वादा उस समय किया था जब युगल की शादी हुई थी।

उसके बाद न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मैकेंज़ी स्कॉट ने अमेजन पर उपलब्ध अपनी किताब के बायो से भी डैन ज्वेट का नाम हटा दिया है। मैकेंज़ी स्कॉट और डैन ज्वेट ने वर्ष 2021 में शादी की। डैन ज्वेट मैकेंज़ी स्कॉट से शादी से पहले सिएटल के एक निजी स्कूल में एक शिक्षक थे, लेकिन उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी क्योंकि उन्हें लगा था कि मैकेंज़ी स्कॉट से उनकी हाई प्रोफाइल शादी high profile marriage के बाद कैंपस में उनकी उपस्थिति से दूसरे लोगों को परेशानी होगी। ब्लूमबर्ग के एक विश्लेषण के मुताबिक मैकेंजी स्कॉट की कुल संपत्ति करीब 27.8 अरब डॉलर है।

मैकेंजी अपनी चैरिटी वर्क charity work के लिए बहुत फेमस हैं। मैकेंज़ी स्कॉट ने जेफ बेजोस से तलाक के बाद अपनी संपत्ति के कुछ हिस्सों को धर्मार्थ कारणों से तेजी से दान करना शुरू कर दिया है। तीन वर्षों में उन्होंने $12bn से अधिक का दान दिया है। पिछले महीने ही मैकेंज़ी स्कॉट ने कैलिफ़ोर्निया कम्युनिटी फाउंडेशन California Community Foundation को बेवर्ली हिल्स में स्थित $55 मिलियन मूल्य दो हवेली संयुक्त रूप से दान कर दी थी।