News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सस्ती गैस बेच लोगों की मदद कर रहे भारतीय मूल के जसविंदर सिंह 

Share Us

274
सस्ती गैस बेच लोगों की मदद कर रहे भारतीय मूल के जसविंदर सिंह 
20 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

वैलेरो फूड मार्ट Valero Food Mart के मालिक और भारतीय मूल के जसविंदर सिंह Indian Origin Jaswinder Singh गैस 5.19 डॉलर प्रति गैलन बेच रहे हैं, जबकि फीनिक्स Phoenix में गैस Gas की औसत कीमत करीब 5.68 डॉलर थी। इस बारे में गैस स्टेशन Gas Station मालिक का कहना है कि अभी उनका इरादा फायदा कमाने का नहीं, बल्कि सेवा करने का है। जसविंदर ने मानवता की खातिर अपने सिख धर्म के मूल्यों को पालन करते हुए गैस की कीमतें अपने स्तर पर कम की हैं। 

जसविंदर सिंह का कहना है कि अगर आपके पास कुछ है, तो उसे दूसरों के साथ साझा करना चाहिए। जसविंदर कहते हैं कि उनके गैस स्टेशन पर सिर्फ मर्सिडीज कार Mercedes Car ही नहीं आती हैं। इसमें अधिकतर आम लोग ही होते हैं।  स्टोर पर बहुत सारे ग्राहक आते हैं, जिससे मेरे व्यापार को फायदा पहुंचता है। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस समय ईंधन के दाम Fuel Prices पूरी दुनिया में बढ़े हुए हैं। श्रीलंका Sri Lanka जैसे देश में ईंधन सप्लाई ही ठप पड़ गई थी, तो पाकिस्तान Pakistan में शाम के समय दुकानों को बंद करने बिजली कटौती का आदेश दिया गया है। भारत  India में भी धीरे- धीरे ईंधन की किल्लत होने लगी है। ऐसे समय में इनका यह कदम सराहना के योग्य है।