News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एक दिन खत्म हो जाएगा जापान का अस्तित्व-Elon Musk 

Share Us

554
एक दिन खत्म हो जाएगा जापान का अस्तित्व-Elon Musk 
11 May 2022
6 min read

News Synopsis

जापान Japan की आबादी में गिरावट से जुड़ी एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क Elon Musk ने कहा कि अगर जापान में जन्म दर वहां की मृत्यु दर से ज्यादा नहीं होती है तो देश का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। मस्क के ट्वीट Tweet से जापान में बहस छिड़ गई है, क्योंकि इससे देश को निराश करने वाली एक कहानी सामने नजर आती है। इसमें संदेश दिया गया है कि एक बूढ़ा होता देश अप्रासंगिक होता जा रहा है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते जापान के प्रधानमंत्री  Prime Minister of Japan Fumio Kishida ने लंदन London में एक कार्यक्रम को जापानी भाषा में संबोधित करते हुए कहा था, "आप भरोसे के साथ जापान में निवेश कर सकते हैं।"

उन्होंने अंग्रेजी में सिर्फ तीन शब्द कहे, "इनवेस्ट इन किशिदा invest in Kishida।" अब क्या किशिदा सफल होंगे, यह तो वक्त ही बताएगा। गौरतलब  है कि शिंजो Shinzo अबे द्वारा किए गए सुधारों से विलय और अधिग्रहण आसान हो गए थे। इसलिए जापान दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था third largest economy बना हुआ है, जो कार निर्माताओं car makers से लेकर गेम डेवलपर्स game developers तक के वैश्विक दिग्गजों की मेजबानी करता है।