पीेएम मोदी से जापानी व्यापारी नेताओं ने की मुलाकात

Share Us

396
पीेएम मोदी से जापानी व्यापारी नेताओं ने की मुलाकात
24 May 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के प्रधानमंत्री Prime Minister नरेंद्र मोदी Narendra Modi अपनी दो दिवसीय जापान यात्रा Japan visit में वहां के बड़े व्यापारी नेताओं से मिले। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो Tokyo में जापानी मल्टीनेशनल कंपनी Japanese multinational company एनईसी कॉर्पोरेशन नोबुहिरो एंडो NEC Corporation Nobuhiro Ando के अध्यक्ष President के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान दोनों के बीच भारत में स्मार्ट शहरों और शिक्षा Smart Cities and Education में सहयोग पर चर्चा की गई। इसके साथ ही उन्होंने जापान के कारोबारी नेताओं Business Leaders के साथ गोल मेज बैठक कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

गौर करने वाली बात ये है कि प्रधानमंत्री 24 मई यानी आज जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा Fumio Kishida के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता Spokesperson of the Ministry of External Affairs अरिंदम बागची Arindam Bagchi ने बताया कि पीएम मोदी जापान की टॉप-30 कंपनियों के सीईओ और वरिष्ठ अधिकारियों CEO and senior executives से मिले।

इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने व्यापारी नेताओं को व्यापार को आसान और सुविधाजनक Easy and convenient  बनाने के लिए किए गए हालिया सुधार कार्यों के बारे में जानकारी दी। साथ ही पीएम मोदी ने उन्हें 'मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' Make in India for the world' के लिए आमंत्रित किया।