News In Brief World News
News In Brief World News

जैक डोर्सी ने Twitter बोर्ड से दिया इस्तीफा 

Share Us

491
जैक डोर्सी ने Twitter बोर्ड से दिया इस्तीफा 
26 May 2022
7 min read

News Synopsis

ट्विटर के पूर्व सीईओ Former CEO of Twitter जैक डोर्सी Jack Dorsey ने ट्विटर बोर्ड Twitter Board से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले डोर्सी को ट्विटर के सीईओ के रूप में फिर से शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन डोर्सी ने ट्विटर बोर्ड से इस्तीफा देकर अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि वह फिर कभी ट्विटर के सीईओ नहीं बनेंगे। 

आपको बता दे कि डोर्सी ने नवंबर 2021 में ट्विटर के सीईओ के रूप में इस्तीफा दे दिया था और इस समय वह वित्तीय भुगतान प्लेटफॉर्म Financial Payment Platform ब्लॉक Block का नेतृत्व कर रहें है, जिसे पहले स्क्वायर Square के नाम से जाना जाता था। डोर्सी ने एलन मस्क Elon Musk के ट्विटर अधिग्रहण Acquired के बाद ट्विटर के सीईओ के रूप में लौटने की खबरों को खारिज कर दिया था। उन्होंने वास्तव में दोहराया कि कोई भी ट्विटर का सीईओ नहीं होना चाहिए और मेरा मानना ​​है कि अब कंपनी अपने संस्थापकों के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है। 

गौरतलब है कि डोर्सी के जाने के बाद ट्विटर सीटीओ पराग अग्रवाल CTO Parag Agarwal को कंपनी के सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया था। IIT बॉम्बे के पूर्व छात्र अग्रवाल 11 साल पहले AT&T, Yahoo और Microsoft में संक्षिप्त रूप से काम करने के बाद ट्विटर से जुड़े थे। 2017 में वह ट्विटर के सीटीओ बने। कुछ दिन पहले डोर्सी ने कर्मचारियों को भेजे अपने एग्जिट ईमेल Exit Email में अग्रवाल की जमकर तारीफ की थी।