News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

iThink Logistics ने एसएमई और एमएसएमई तक पहुंच बढ़ाने के लिए ONDC नेटवर्क के साथ साझेदारी की

Share Us

147
iThink Logistics ने एसएमई और एमएसएमई तक पहुंच बढ़ाने के लिए ONDC नेटवर्क के साथ साझेदारी की
04 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

भारत के अग्रणी शिपिंग प्लेटफार्मों में से एक आईथिंक लॉजिस्टिक्स iThink Logistics ने ओएनडीसी ONDC के साथ साझेदारी की। यह कदम बड़े पैमाने पर विकसित हो रहे डिजिटल लैंडस्केप में सुलभ लॉजिस्टिक्स समर्थन सुनिश्चित करके स्थानीय व्यवसायों और छोटे ई-कॉमर्स विक्रेताओं के प्रति आईथिंक लॉजिस्टिक्स प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

आईथिंक लॉजिस्टिक्स का ओएनडीसी नेटवर्क पर लाइव होना भारतीय ई-कॉमर्स लैंडस्केप में छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए फायदे का खुलासा करता है।

ओपन नेटवर्क का लाभ उठाने वाले व्यवसाय अपने स्थापित क्षेत्रों से परे व्यापक बाजार पहुंच को सहजता से अनलॉक कर सकते हैं, एसएमई और एमएसएमई को विशाल ग्राहक आधार तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, और उन्हें व्यापक दर्शकों के साथ नए बाजारों में प्रवेश करने में सक्षम बना सकते हैं।

यह नई पहुंच बढ़ी हुई स्वायत्तता के साथ जुड़ी हुई है, क्योंकि स्थापित बाजारों पर निर्भरता कम हो जाती है। यह सभी प्रकार के व्यवसायों को ब्रांड पहचान, मूल्य निर्धारण रणनीतियों और ग्राहक संबंधों जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर अधिक नियंत्रण के साथ सशक्त बनाता है।

शिरीष जोशी सीबीओ ओएनडीसी Shireesh Joshi CBO ONDC ने कहा “यदि आप वर्तमान ईकॉमर्स लैंडस्केप में अपने व्यवसाय को डिजिटल रूप से संचालित करना चाहते हैं, तो लॉजिस्टिक्स एक महत्वपूर्ण घटक है। हम ओएनडीसी नेटवर्क पर आईथिंक लॉजिस्टिक्स का स्वागत करते हैं, कि यह नेटवर्क पर छोटे और मध्यम विक्रेताओं के लिए डिलीवरी विकल्पों को बढ़ाएगा।

आईथिंक लॉजिस्टिक्स के प्रोडक्ट मैनेजर कुलदीप कुंजड़िया Kuldeep Kunjadiya Product Manager at iThink Logistics ने कहा “आईथिंक लॉजिस्टिक्स में ई-कॉमर्स में क्रांति लाने का हमारा मिशन पूरे भारत में प्रत्येक ई-कॉमर्स विक्रेता और खुदरा विक्रेता के लिए एक इंक्लूसिव और अन्बाइअस्ट इकोसिस्टम बनाने के ओएनडीसी के दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। जैसे ही हम ओएनडीसी नेटवर्क में शामिल होते हैं, यह एसएमई और एमएसएमई के लिए व्यावसायिक अवसरों को लोकतांत्रिक बनाने, उन्हें पारंपरिक सीमाओं को पार करने में सक्षम बनाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है। हम लॉजिस्टिक्स लैंडस्केप को बदल रहे हैं, और भारत में लगातार विकसित हो रहे ई-कॉमर्स इकोसिस्टम में असंख्य उद्यमियों के सपनों को साकार कर रहे हैं। अब ओएनडीसी नेटवर्क के साथ ऐसे माहौल को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता मजबूत हो गई है, जहां देश के हर कोने से व्यवसाय फल-फूल सकें। क्योंकि हम सभी के लिए एक संतुलित और न्यायसंगत रिटेल इकोसिस्टम बनाने की इस यात्रा में योगदान दे रहे हैं।'' 

ओएनडीसी पर आईथिंक लॉजिस्टिक्स ओएनडीसी प्लेटफॉर्म पर आईथिंक लॉजिस्टिक्स एआई-संचालित कूरियर एकत्रीकरण द्वारा सुविधाजनक प्रतिस्पर्धी शिपिंग दरों के माध्यम से ठोस लाभ लाएगा। यह एसएमई और एमएसएमई को लागत प्रभावी शिपिंग समाधानों से लाभ उठाने, शिपिंग लागत बचाने और शिपमेंट के लिए सर्वोत्तम टीएटी प्राप्त करते हुए ओवरआल कम्पेटिटिवेनेस्स बढ़ाने में सक्षम बनाता है। यह एकीकरण लेन-देन संबंधी लाभों से परे है, वास्तविक समय शिपमेंट ट्रैकिंग और iThink के प्लेटफ़ॉर्म द्वारा प्रदान की गई उन्नत डिलीवरी दृश्यता के माध्यम से बेहतर ग्राहक अनुभव में योगदान देता है। यह ग्राहकों के विश्वास और वफादारी को बढ़ावा देता है, जो निरंतर व्यापार वृद्धि के लिए आवश्यक तत्व हैं।