आईटी क्षेत्र के इस दिग्गज का अग्निपथ योजना को समर्थन

Share Us

430
आईटी क्षेत्र के इस दिग्गज का अग्निपथ योजना को समर्थन
27 Jun 2022
min read

News Synopsis

आईटी सेक्टर IT Sector के एक बड़े दिग्गज ने अग्निपथ स्कीम Agneepath Yojna में युवाओं को नौकरी Youth Jobs को लेकर बड़ी बात कही है। देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस IT Company Infosys के सह संस्थापक और कंपनी के चेयरमैन Co-Founder and Chairman of the company नंदन नीलेकणी Nandan Nilekani ने कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग Annual General Meeting यानी एजीएम AGM में कहा है कि युवाओं को देश सेवा का अवसर और सैन्य अनुभव देने के लिए सरकार यह योजना लेकर आयी है। उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का समर्थन किया है।

इंफोसिस के चेयरमैन नीलेकणी ने कहा है कि अग्निपथ योजना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों की नियुक्ति Appointment of Agniveers के लिए कंपनी अपनी चयन प्रक्रिया का पालन करेगी। सालाना जनरल मीटिंग यानी एजीएम में उन्होंने यह भी कहा है कि युवाओं को देश सेवा का अवसर और सैन्य अनुभव Opportunities to serve the country and Military Experience देने के लिए सरकार यह योजना लेकर आयी है।

इंफोसिस केंद्र की इस योजना के परिणामों और संभावनाओं Results and prospects को समझती है। नीलेकणी ने आगे कहा है कि वे मानते हैं कि अग्निपथ योजना युवाओं के लिए बेहद अनुशासित माहौल में अपना करियर शुरू करने का मौका देती है। साथ ही यह योजना उन्हें भविष्य के करियर Future Careers के लिए कौशल विकसित Skill developed करने का मौका भी मुहैया करायेगी।

इंफोसिस में हमेशा प्रतिभाशाली लोगों को जगह मिलती है, अग्निपथ स्कीम के तहत बहाली के तीन सालों के बाद रिटायर होने वालों को भी इंफोसिस में जगह place in Infosys मिलेगी। इसके लिए, कंपनी अपनी चयन प्रक्रिया का पालन following selection process करेगी।