दूरसंचार नियमों में सुधार पर एक परामर्श पत्र जारी किया- अश्विनी वैष्णव

Share Us

319
दूरसंचार नियमों में सुधार पर एक परामर्श पत्र जारी किया- अश्विनी वैष्णव
29 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के दूरसंचार मंत्री Minister of Telecom अश्विनी वैष्णव Ashwini Vaishnav ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार दूरसंचार उद्योग Telecom Industry के लिए एक नया कानूनी ढांचा New Legal Framework तैयार करना चाहती है। उन्होंने इस संबंध में कहा कि सरकार ने दूरसंचार उद्योग के लिए एक नया कानूनी ढांचा तैयार करने उद्योग से सुझाव मांगे।

दूरसंचार विभाग Department of Telecom (डॉट) ने हाल में मुख्य रूप से 5जी जैसे तकनीकी बदलाव Technological Change के साथ तालमेल बैठाने, कानूनों को सरल बनाने और निवेश को बढ़ावा देने के लिए दूरसंचार नियमों Telecom Rules में सुधार पर एक परामर्श पत्र जारी किया है।

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, ‘‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारत की नियामक प्रणाली Regulatory System  दुनिया की सबसे अच्छी हो... एक नियामक संरचना बने, जहां आप (उद्योग) निश्चितता के साथ निवेश की योजना बना सकें।’’

उन्होंने उद्योग से वादा किया कि अनिश्चितताओं के सभी तत्वों को हटा दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उद्योग जगत से चर्चा प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और सुझाव देने को कहा है।