आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन 15 मई को तेलंगाना में 'ग्राउंड-ब्रेकिंग' समारोह आयोजित करेगी

Share Us

436
आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन 15 मई को तेलंगाना में 'ग्राउंड-ब्रेकिंग' समारोह आयोजित करेगी
08 May 2023
6 min read

News Synopsis

ताइवानी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग प्रमुख फॉक्सकॉन Taiwanese Contract Manufacturing Major Foxconn जो टेक दिग्गज एप्पल के लिए उत्पाद बनाती है, 15 मई को तेलंगाना Telangana में एक "ग्राउंड-ब्रेकिंग" समारोह आयोजित करेगी, दक्षिणी राज्य के आईटी और उद्योग के प्रमुख सचिव जयेश रंजन Jayesh Ranjan Principal Secretary IT and Industries ने मनीकंट्रोल को बहुप्रचारित परियोजना के रूप में बताया है।

एक ग्राउंडब्रेकिंग समारोह Groundbreaking Ceremony एक परियोजना या यहां तक कि एक घर के निर्माण कार्य की शुरुआत का प्रतीक है।

जिससे 1 लाख नौकरियां सृजित होने की उम्मीद है, कथित तौर पर भारत में कंपनी का सबसे महत्वपूर्ण एकल परिव्यय होगा। निवेश के आकार फॉक्सकॉन द्वारा बनाए जाने वाले उत्पादों और अन्य विवरणों पर रंजन से किए गए प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया गया और प्रतिक्रिया प्राप्त होने पर लेख को अपडेट किया जाएगा।

15 मई की घटना ऐसे समय में हो रही है, जब कर्नाटक और तेलंगाना सरकारों ने अपने राज्यों में निवेश करने में फॉक्सकॉन की "रुचि" की घोषणा की है।

आईफोन निर्माता द्वारा 2 मार्च को तेलंगाना के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के एक दिन बाद कर्नाटक सरकार Government of Karnataka ने कहा कि फॉक्सकॉन राज्य में निवेश करेगी और उसने कंपनी के लिए 300 एकड़ जगह की पहचान की थी। फॉक्सकॉन ने कहा कि उसने अपने अध्यक्ष यंग लियू President Young Liu की हालिया भारत यात्रा के दौरान किसी भी बाध्यकारी, निश्चित समझौते में प्रवेश नहीं किया।

भारत की अपनी दूसरी यात्रा पर लियू ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi, एमईआईटीवाई सचिव अल्केश कुमार शर्मा MeitY Secretary Alkesh Kumar Sharma और उनके सहयोगियों से मुलाकात की।

राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए एक प्रोटोटाइप केंद्र टी-वर्क्स Prototyping Center T-Works के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए लियू ने कहा कि तेलंगाना के साथ काम करने से वह अगले चार वर्षों में कंपनी के राजस्व को दोगुना कर 400 अरब डॉलर करने में सक्षम होंगे।

लियू ने कहा तेलंगाना ने मुझे यह भरोसा दिया है, कि राज्य में काम करते हुए मैं फॉक्सकॉन के राजस्व को दोगुना कर दूंगा। Apple के iPhone आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन जिसे हॉन हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी Hon Hai Precision Industry Company के नाम से भी जाना जाता है, और 2022 में $215.84 बिलियन के अलेखित राजस्व की सूचना दी।

लिउ ने कहा मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं, कि गति के बिना यह संभव नहीं है। लेकिन तेलंगाना की गति के साथ यह बहुत संभव है।

मैं इस अवसर पर आप सभी को प्रोत्साहित करना चाहूंगा कि सरकार ने राज्य में जो प्रयास किए हैं, इस पूरे प्रयास के साथ इस निवेश का पता लगाने की कोशिश करें और इसे तेजी से करें और मुझे विश्वास है, कि आप कर सकते हैं, इसे बनाएं।