iOS 16.1: एपल ने जारी किया नया अपडेट, इन आईफोन में मिलेगी ये सुविधा

Share Us

499
iOS 16.1: एपल ने जारी किया नया अपडेट, इन आईफोन में मिलेगी ये सुविधा
26 Oct 2022
min read

News Synopsis

स्मार्टफोन Smartphone के दिग्गज ब्रांड एपल Apple ने एक महीने के बीटा टेस्टिंग Beta Testing के बाद आखिरकार अपने नए आईओएस iOS 16 के अपडेट iOS 16.1 को जारी कर ही दिया। iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम operating system में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव important changes के साथ iOS 16.1 को उतारा गया है। साथ ही कंपनी ने iPadOS 16 वर्जन को भी पहली बार पेश किया है। अगर आप भी आईफोन iphone का इस्तेमाल करते हैं और iOS 16 का यूज कर रहे हैं तो आप भी  iOS 16.1 को अपने फोन में अपडेट कर सकते हैं। Apple ने कुछ बग्स को दूर करने के लिए iCloud शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी library को देरी से पेश किया है।

लेकिन अब यह iOS 16.1 अपडेट में उपलब्ध है। इस फीचर्स में यूजर्स को दो तरह की लाइब्रेरी मिलेगी एक पर्सनल लाइब्रेरी और एक शेयर्ड लाइब्रेरी। क्लाउड शेयर्ड cloud shared फोटो लाइब्रेरी photo library में कुल छह लोग एक फोटो लाइब्रेरी photo gallery को शेयर कर सकते हैं। यानी आपके अलावा अन्य पांच लोग फोटो गैलरी photo gallery को एक्सेस कर सकेंगे। उनके पास फोटो एड करने, एडिट करने और उन्हें लाइब्रेरी से रिमूव करने का एक्सेस भी मिलेगा। जबकि आप वॉलेट एप की मदद से अवेलेबल की जैसे कार, होटल रूम और अन्य की को अन्य यूजर्स के साथ शेयर कर सकते हैं।

यानी आप मैसेज, व्हाट्सएप Whatsapp और अन्य मैसेजिंग एप messaging app के माध्यम से अन्य यूजर्स के साथ सुरक्षित रुप से की शेयर कर सकते हैं। आईओएस 16 वाले सभी आईफोन यूजर्स नए अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं। आईफोन 8 के बाद के सभी नए आईफोन में iOS 16.1 का अपडेट मिलेगा। यानी iphone 9 सीरीज ,iphone 9 series, iPhone X, iPhone XR , iphone 11 सीरीज, iPhone Se सीरीज, iPhone 12 सीरीज, iPhone 13 सीरीज और नए आईफोन 14 सीरीज के साथ नया अपडेट मिलेगा।

TWN In-Focus