BSNL के इस प्लान में साल भर तक इंटरनेट और अनलिमिटिड कॉलिंग!

Share Us

328
BSNL के इस प्लान में साल भर तक इंटरनेट और अनलिमिटिड कॉलिंग!
05 Dec 2022
8 min read

News Synopsis

BSNL 365 Day Plan: भारत India में एक तरफ जहां 5G सेवाओं 5G Services की शुरुआत हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ कंपनियां अपने मौजूदा 4G प्लान्स 4G Plans को लेकर सतर्कता दिखाती नजर आ रही हैं। फिलहाल देश में टेलीकॉम सेवाओं में जियो Jio, एयरटेल और वोडाफोन Airtel and Vodafone का दबदबा कायम है, लेकिन सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) को कम आंकना बड़ी भूल होगी। हाल के दिनों में बीएसएनएल ने न केवल अपनी सेवाओं में सुधार किया है, बल्कि वह मार्केट में बने रहने के लिए नए-नए प्लान को भी अपने ग्राहकों के लिए उतारा है।

अगर हम 365 दिन की वैधता वाले प्लान की बात करें तो बाकी कंपनियां 365 दिन वाले प्लान्स के लिए 2500 से 3000 रुपए तक वसूल रही हैं, तो वहीं बीएसएनएल आधी कीमत में आपको वही प्लान मुहैया करा रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि ग्रामीण इलाकों Rural Areas में रहने वाला एक बड़ा तबका आज भी BSNL की सर्विस BSNL Service पर ही भरोसा करता है। इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कम दाम पर बेहतरीन बेनिफिट्स वाले प्लान BSNL Plans with Best Benefits पेश करती है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए का 1515 रुपए का प्लान लेकर आया है। इस प्लान में आपको रोजाना 2GB हाई स्पीड डाटा BSNL High Speed ​​Data मिलता है।

अगर आप यूट्यब YouTube, नेट सर्फिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म Net Surfing and OTT Platform पर अधिक डाटा का इस्तेमाल करते हैं तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। दरअसल, यह प्लान बीएसएनएल के बेस्ट प्लान में शामिल है और इसका बजट भी बहुत रिजनेबल है। वहीं खास बात यह है कि इस प्लान की वैलिडिटी Validity of BSNL Plans पूरे एक साल के लिए है।

इसका मतलब यह है कि 1 साल तक आपको रिचार्ज की टेंशन नहीं लेनी है। जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां इसी प्लान के जहां 2500 से 3000 रुपये तक वसूलती हैं, जबकि बीएसएनल आपको यह प्लान मात्र 1515 में ऑफर कर रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि बीएसएनएल के इस 1515 रुपये के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटिड कॉलिंग BSNL Unlimited Calling Plans भी मिलती है।

TWN In-Focus