Twitter और YouTube को इन विज्ञापन को हटाने के निर्देश

Share Us

403
Twitter और YouTube को इन विज्ञापन को हटाने के निर्देश
06 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Twitter and YouTube ट्विटर और यू-ट्यूब से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय Union Ministry of Information and Broadcasting ने महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा को बढ़ावा देने वाले लेयर शऑट ब्रांड Shout Brand के परफ्यूम के विज्ञापन Perfume Advertisements को हटाने का निर्देश दिया है। दोनों को भेजे गए पत्र में मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ये विज्ञापन नैतिकता के खिलाफ Against Ethics होने के साथ ही महिलाओं का गलत चित्रण Misrepresentation of Women कर रहे हैं। इसकी इंटरनेट मीडिया Internet Media पर एक बड़े वर्ग द्वारा आलोचना हो रही है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता Official Spokesperson ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संज्ञान में आया है कि इंटरनेट मीडिया पर एक अनुचित और अपमानजनक Inappropriate and abusive विज्ञापन प्रसारित हो रहा है। मंत्रालय ने ट्विटर और यू-ट्यूब से इस विज्ञापन से जुड़े सभी वीडियो All Videos को तुरंत हटाने का निर्देश दिया है।

मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि भारतीय विज्ञापन मानक परिषद Indian Advertising Standards council (एएससीआइ) ने भी संबंधित वीडियो को अपने दिशा-निर्देशों के खिलाफ पाया है। मंत्रालय के मुताबिक, एएससीआइ ने विज्ञापनदाता advertiser को इसे तत्काल वापस लेने का निर्देश दिया गया है।