Instagram के नए अपडेट से Reels बनाने वाले झूमे

Share Us

369
Instagram के नए अपडेट से Reels बनाने वाले झूमे
04 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Instagram ने अपने यूजर्स Users के लिए शानदार अपडेट Great Updates जारी किया है। अगर आप भी इंस्टाग्राम Instagram पर रील्स Reels बनाते हैं तो ये खबर आप के लिए ही है। Instagram अब एक नए और शानदार अपडेट पर काम कर रहा है। Instagram के इस नए अपडेट के साथ यूजर्स 90 सेकेंड का रील्स रिकॉर्ड कर सकेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि इससे फिलहाल 60 सेकेंड के रील्स बनाने की सुविधा है।

Reels में अब आप खुद ही वीडियो भी शेयर Video also Share कर सकते हैं यानी इंस्टाग्राम के कैमरे की जगह फोन के कैमरे Camera से रिकॉर्डेड किसी वीडियो Recorded Video को क्लिप में एड कर सकेंगे। इस नए 3D अवतार में उपयोगकर्ता अपने फेस, बॉडी टाईप, कपड़ों की स्टाइल इत्यादि को ध्यान में रखते हुए अपना 3D वर्चुअल अवतार बना सकेंगे। इन 3D अवतार का प्रयोग स्टीकर्स, फीड पोस्ट और फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर में किया जा सकता है ।

साथ ही इंस्टाग्राम में अब आप अपना ऑडियो भी एड कर पाएंगे। भारत में टिकटॉक TikTok के बैन के बाद Instagram ने रील्स फीचर Reels Feature लांच किया था जो कि टिकटॉक जैसा ही वर्क करता है।

इंस्टाग्राम रील्स के साथ जल्द ही मोनेटाइजेशन की सुविधा Monetization Feature मिलने वाली है। इंस्टाग्राम ने नए अपडेट के बारे में ब्लॉगपोस्ट Blogspot के जरिए जानकारी साझा की है।

TWN Tech Beat