News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

इंस्टाग्राम ने टिप्पणी अनुभाग के लिए पोल फीचर पेश करेगा

Share Us

252
इंस्टाग्राम ने टिप्पणी अनुभाग के लिए पोल फीचर पेश करेगा
20 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

इंस्टाग्राम Instagram टिप्पणी अनुभाग के लिए एक नई सुविधा जोड़ने की योजना बना रहा है, जो लोगों को उनकी सामग्री पर अधिक जुड़ाव हासिल करने में मदद कर सकता है। टिप्पणियों में पोल बनाने की क्षमता का अब परीक्षण किया जा रहा है, और यह जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होनी चाहिए।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी Adam Mosseri head of Instagram ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल के माध्यम से खुलासा किया है, कि इंस्टाग्राम कम संख्या में उपयोगकर्ताओं के साथ टिप्पणियों में पोल का परीक्षण कर रहा है। यह पोस्ट और रील्स पर टिप्पणियों पर लागू होगा।

विशेष रूप से रचनाकारों को अपने अनुयायियों के साथ बेहतर बातचीत करने और जिस तरह की सामग्री वे देखना चाहते हैं, उस पर उनका दृष्टिकोण हासिल करने में मदद कर सकती है। और कुल मिलाकर यह लोगों से अधिक आकर्षण प्राप्त करने में सहायक हो सकता है।

इंस्टाग्राम के पास पहले से ही एक समर्पित स्टिकर के माध्यम से स्टोरीज़ में पोल बनाने का विकल्प है, जो स्टोरीज़ को अधिक इंटरैक्टिव और मज़ेदार बनाने का एक तरीका है। कि मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इसी उद्देश्य के लिए प्लेटफॉर्म पर टिप्पणी अनुभाग को नया स्वरूप देने का लक्ष्य बना रहा है। और GIF के माध्यम से टिप्पणियों का उत्तर देने की क्षमता की शुरुआत देखी है।

इंस्टाग्राम कथित तौर पर अन्य सुविधाओं पर भी काम कर रहा है, जिसमें वर्तमान में उपलब्ध 'क्लोज फ्रेंड्स' सूची के समान कई सूचियां बनाने का विकल्प भी शामिल है। इस फीचर से यूजर्स को एक खास ग्रुप के लोगों के लिए तैयार कंटेंट शेयर करने का विकल्प मिलेगा।

मेटा ने हाल ही में घोषणा की कि वह प्रसारण चैनल व्यक्तियों के संदेशों को फेसबुक और मैसेंजर Facebook and Messenger पर सार्वजनिक वितरण के लिए एक सुविधा शुरू करेगा।

मेटा ने कहा वर्तमान में प्रसारण चैनल बनाने के लिए पेजों की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं, और आने वाले हफ्तों में इसे शुरू करने की उम्मीद है। कंपनी ने पिछले महीने 150 से अधिक देशों के उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया, यह सुविधा इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध है।

TWN Special