इंस्टाग्राम फिर टिकटॉक को कर रहा कॉपी!, ला रहा ये फीचर

Share Us

274
इंस्टाग्राम फिर टिकटॉक को कर रहा कॉपी!, ला रहा ये फीचर
08 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज सोशल मीडिया और फोटो-वीडियो शेयरिंग एप Social Media & Photo-Video Sharing App इंस्टाग्राम Instagram फिर में टिकटॉक TikTok के फीचर्स को कॉपी करने की तैयारी में जुटी है। जबकि हाल ही में टिकटॉक के फीचर को कॉपी करने में हुई फजीयत के बाद इंस्टाग्राम अब फिर फुल स्क्रीन Full Screen वाले कंटेंट को लेकर काम कर रही है। इंस्टाग्राम अपने प्लेटफॉर्म के लिए 9:16 आस्पेक्ट सेशयो Aspect Ratio वाली अल्ट्रा टॉल फोटो फीचर की टेस्टिंग Testing Tall Photo Feature की तैयारी कर रहा है।

इंस्टाग्राम पर आने वाले एक-दो हफ्ते की टेस्टिंग के बाद इस फीचर को जल्द ही लाइव कर दिया जाएगा।  अपने सप्ताहिक आस्क मी एनीथिंग Ask Me Anything में इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी Adam Mosseri ने अपने एक बयान में कहा है कि-' इंस्टाग्राम पर आपके पास टॉल वीडियो  9:16 आस्पेक्ट सेशयो वाली हो सकते हैं, लेकिन आपके पास लंबी फोटोज नहीं होती हैं। इसलिए हम 9:16 आस्पेक्ट सेशयो वाली अल्ट्रा टॉल फोटो फीचर Ultra Tall Photo Feature पर काम कर रहे हैं, जिससे आप फुल स्क्रीम पर टॉल वीडियो और टॉल फोटो वाले अच्छे कंटेंट का लुत्फ ले सकें।

हम अगले एक-दो हफ्ते में इसकी टेस्टिंग पर काम करने वाले हैं।' गौर करने वाली बात ये है कि अभी इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करने के लिए 4:5 आस्पेक्ट सेशयो मिलता है। इससे ज्यादा साइज होने पर इंस्टाग्राम खुद फोटो को क्रॉप कर देता है। नए फीचर के बाद आप फुल स्क्रीन साइज Full Screen Size की फोटो को भी इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकेंगे।