Instagram Down: कंपनी ने सुधारी गड़बड़ी, यूजर्स के अकाउंट अपने आप हो रहे थे सस्पेंड

Share Us

794
Instagram Down: कंपनी ने सुधारी गड़बड़ी, यूजर्स के अकाउंट अपने आप हो रहे थे सस्पेंड
01 Nov 2022
min read

News Synopsis

मेटा Meta के मालिकाना हक वाले फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम Instagram की सेवाएं एक बार फिर से बाधित होने के बाद बहाल कर दी गईं। कंपनी ने तकनीकी गड़बड़ी technical glitch को सुधार लिया है। कंपनी ने इस तकनीकी सुधार की खुद ट्वीट tweet करके जानकारी दी है। तकनीकी गड़बड़ी के कारण लाखों यूजर्स एप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। कंपनी ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा है कि हमने बग bug को दूर कर लिया है। यह दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में यूजर्स को अपने अकाउंट तक पहुंचने में मुश्किल पैदा कर रहा था और फॉलोअर्स की संख्या  follower count में अस्थायी रूप से बदलाव हुआ। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी Adam mosseri ने भी ट्वीट के जरिए माफी मांगी है।

कई यूजर्स ने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म social media platforms पर इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। यूजर्स का कहना था कि उन्हें प्लेटफॉर्म को स्क्रॉल करने से लेकर अकाउंट लॉक account lock होने जैसी समस्या देखने को मिल रही है। कई यूजर्स के अकाउंट सस्पेंड account suspend होने की भी शिकायत की थी। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप WhatsApp की सेवाएं भी ठप हो गई थीं। व्हाट्सएप करीब दो घंटे तक बाधित रहा था, जिससे यूजर्स को चैट और ग्रुप चैट में मैसेज भेजने से लेकर स्टेटस अपलोड करने तक में समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

इंस्टाग्राम ने भी प्लेटफॉर्म डाउन होने की पुष्टि की थी। कंपनी ने ट्विटर के अपने Instagram Comms अकाउंट से कहा कि हमें पता है कि आप में से कुछ लोगों को अपना इंस्टाग्राम अकाउंट instagram account एक्सेस करने में समस्या आ रही है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और असुविधा के लिए खेद है। गौर करने वाली बात ये है कि यूजर्स अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रीनशॉर्ट्स screenshots भी शेयर कर रहे थे। कई यूजर्स ने कहा कि डाउन के साथ-साथ उनके फॉलोअर्स की संख्या भी कम हो रही है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो Cristiano Ronaldo के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी करीब 2 मिलियन यानी 20 लाख फॉलोअर्स followers कम हो गए हैं। पहले रोनाल्डो के इस्टाग्राम पर 493 मिलियन फॉलोअर्स थे, जो कि अब घटकर 491 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं।