आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी जल्द ही ला सकती है आईपीओ, सीईओ ने किया ऐलान

Share Us

413
आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी जल्द ही ला सकती है आईपीओ, सीईओ ने किया ऐलान
19 Sep 2022
min read

News Synopsis

देश में कई कंपनियां अपना आईपीओ IPO लाने की तैयारी में हैं। इसी कड़ी में आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज  INOX Green Energy Services अगले 30-45 दिनों में अपना आईपीओ ला सकती है। यह कंपनी आईनॉक्स विंड INOX Wind की सहायक कंपनी है। इस बात का ऐलान करते हुए कंपनी के सीईओ कैलाश ताराचंदानी ने कहा कि आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी 740 करोड़ रुपए का आईपीओ लॉन्च करने करने की तैयारी में है।

आईनॉक्स विंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैलाश लाल ताराचंदानी CEO Kailash Tarachandani ने कहा कि कंपनी शुरू में भारतीय बाजार Indian Markets पर ध्यान केंद्रित करेगी और इस देश में खुद को स्थापित करने के बाद विदेशी बाजार की तरफ जाने की योजना बना रही है। यह आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का आईपीओ लाने का दूसरा प्रयास है। इससे पहले फरवरी में, कंपनी ने बाजार नियामक सेबी SEBI के साथ अपने प्रस्तावित आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस Draft Red Herring Prospectus दायर किया था।

हालांकि, आईपीओ के लिए मसौदा प्रस्ताव दस्तावेजों को अप्रैल के अंत में बिना कोई कारण बताए वापस ले लिया गया था। 17 जून में दायर नवीनतम डीआरएचपी के अनुसार, 740 करोड़ रुपए के आईपीओ में 370 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयर और प्रमोटर Equity Shares & Promoters आईनॉक्स विंड द्वारा कुल 370 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री भी शामिल होगी।

कंपनी की व्यावसायिक योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए, ताराचंदानी ने कहा कि पहले से हमारे लिए पर्याप्त अवसर है। भारत पिछले कुछ वर्षों में लगातार आगे बढ़ रहा है।