News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंफोसिस ने अमेज़न वेब सर्विसेज के साथ समझौता किया

Share Us

355
इंफोसिस ने अमेज़न वेब सर्विसेज के साथ समझौता किया
08 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता इंफोसिस Infosys ने अमेज़ॅन वेब सर्विसेज इंक के साथ समझौता किया। तीन साल का सहयोग ईएमईए क्षेत्र में गो-टू-मार्केट और डिलीवरी क्षमताओं में संयुक्त निवेश द्वारा समर्थित वित्तीय संगठनों को प्रौद्योगिकी परिवर्तन और उद्योग विशिष्ट समाधान प्रदान करेगा।

इंफोसिस और एडब्ल्यूएस नेटवेस्ट ग्रुप Infosys and AWS NatWest Group में रिटेल बैंकिंग जैसे वित्तीय संगठनों को विशेष एंड-टू-एंड क्लाउड माइग्रेशन और आधुनिकीकरण सेवाएं प्रदान करने के लिए उद्योग सिद्ध क्षमताओं का लाभ उठाते हुए उनकी क्लाउड अपनाने की यात्रा में तेजी लाने में सहायता करेंगे। और ग्राहकों को AWS से परिवर्तनकारी क्लाउड सेवाएं, इंफोसिस से डोमेन ज्ञान और डिलीवरी, व्यवसाय मॉडल को बदलने और अनुप्रयोगों को आधुनिक बनाने, परिचालन दक्षता प्रदान करने के लिए इंफोसिस कैपिटल मार्केट्स की विशेषज्ञता प्राप्त होगी।

इन्फोसिस कोबाल्ट के हिस्से के रूप में जो उद्यमों के लिए उनकी क्लाउड यात्रा को तेज करने के लिए सेवाओं, समाधानों और प्लेटफार्मों का एक सेट है, यह सहयोग उद्योग के विशिष्ट उपयोग के मामले प्रदान करेगा जो जेनेरिक एआई और डेटा एनालिटिक्स सहित एडब्ल्यूएस के क्लाउड नेटिव इनोवेशन का लाभ उठाएंगे। अपनाने में तेजी लाने और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए ग्राहकों को उत्पादन-तैयार साझा टूलसेट, प्रमाणित वास्तुशिल्प और सुरक्षा ब्लूप्रिंट से भी लाभ होगा।

इंफोसिस और एडब्ल्यूएस के तालमेल को एक साथ लाने से तेजी से विकसित हो रही बाजार स्थितियों और विनियामक परिवर्तन पर प्रतिक्रिया करने में अधिक व्यावसायिक चपलता सुनिश्चित होगी क्योंकि संगठन अपने व्यवसाय मॉडल का पुनर्गठन करते हैं, और पारंपरिक प्रबंधित डेटासेंटर से दूर क्लाउड पर अपने प्रवास में तेजी लाते हैं। एडब्ल्यूएस और इंफोसिस के बीच कौशल साझा करने का अंतर्निहित प्रवाह तकनीकी संरेखण सुनिश्चित करने और व्यावसायिक जोखिम को कम करने के लिए परिणाम-आधारित डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित करते हुए संपूर्ण ग्राहक यात्रा का समर्थन करेगा।

यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में विकास को गति देने के लिए इंफोसिस और एडब्ल्यूएस संयुक्त रूप से गो-टू-मार्केट रणनीतियां बनाएंगे और अगले तीन वर्षों में सह-निवेश करेंगे। सहयोग के प्रमुख क्षेत्रों में मौजूदा बड़े पैमाने पर परिवर्तनों के विकास में तेजी लाना, बाजार में नए क्लाउड-आधारित समाधान लाने के लिए फिनटेक भागीदारों के साथ सहयोग करना और नए उत्पादों और सेवाओं को वितरित करने के लिए सह-नवाचार में निवेश करना शामिल है।

रिटेल नेटवेस्ट ग्रुप के सीडीआईओ वेंडी रेडशॉ Wendy Redshaw CDIO Retail NatWest Group ने कहा "हम सहयोग, रणनीतिक संरेखण और इंजीनियरिंग उत्कृष्टता को सफल साझेदारी के आवश्यक तत्वों के रूप में देखते हैं। इंफोसिस और एडब्ल्यूएस के बीच यह संबंध इन तत्वों का प्रतीक है, और हमें अपने ग्राहकों को बेहतर समर्थन और सुरक्षा प्रदान करने में मदद करेगा।"

इंफोसिस के कार्यकारी उपाध्यक्ष बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के वैश्विक प्रमुख डेनिस गाडा Dennis Gada Executive Vice President Global Head of Banking and Financial Services Infosys ने कहा एडब्ल्यूएस क्लाउड इनोवेशन में अग्रणी है, और बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी परिवर्तन प्रदान करने में हमारी विशेषज्ञता और हमारे अटूट ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण को एक साथ लाकर हम उत्साहित हैं, यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में हमारे वित्तीय सेवा ग्राहकों के लिए एक व्यापक और उद्योग-अग्रणी पेशकश लाने के लिए। इंफोसिस कोबाल्ट के उद्योग क्लाउड समाधान, संपत्ति और ढांचे का लाभ उठाकर हम वित्तीय संगठनों को उनके व्यावसायिक परिणामों में तेजी लाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जीएफएस ईएमईए सेल्स एडब्ल्यूएस के निदेशक मार्क जोपलिंग Mark Jopling Director of GFS EMEA Sales AWS ने कहा इन्फोसिस के साथ मिलकर हम अपनी संयुक्त सेवाओं और विशेषज्ञता की पहुंच का विस्तार करेंगे ताकि वित्तीय संस्थानों को तेजी से नवाचार करने और उनकी चपलता बढ़ाने में मदद मिल सके क्योंकि वे तेजी से बदलती आर्थिक परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। इन्फोसिस की प्रौद्योगिकी परिवर्तन विशेषज्ञता के साथ हमारे अत्याधुनिक क्लाउड नवाचार अब हम ग्राहकों को गति और पैमाने पर विशिष्ट वित्तीय उद्योग चुनौतियों के लिए अधिक क्षमताएं और समाधान प्रदान करते हैं।

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।