News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए Infosys ने Pacific International Lines के साथ साझेदारी की

Share Us

190
डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए Infosys ने Pacific International Lines के साथ साझेदारी की
14 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक अग्रणी इंफोसिस Infosys ने एशिया, अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका और ओशिनिया में मजबूत नेटवर्क वाली सिंगापुर स्थित अग्रणी शिपिंग कंपनी पैसिफिक इंटरनेशनल लाइन्स Pacific International Lines के साथ साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी का उद्देश्य पीआईएल की डिजिटल परिवर्तन पहल में तेजी लाना और शिपिंग और लॉजिस्टिक्स पारिस्थितिकी तंत्र में उनके प्रमुख हितधारकों के लिए सकारात्मक प्रभाव पैदा करना है।

इंफोसिस पीआईएल के मौजूदा ग्राहक पोर्टल को नया रूप देने और उनके लिए एक स्केलेबल और आधुनिक प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म तैनात करने में मदद करेगी। यह पीआईएल को उनके 'ड्राइविंग कनेक्टिविटी' मिशन को आगे बढ़ाने में सक्षम करेगा, जिसका उद्देश्य उनके व्यवसायों को उन बाजारों से जोड़ना है, जहां वे सेवा प्रदान करते हैं। इसके अलावा उपयोगकर्ता अनुभव को सरल बनाने और ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने के लिए पीआईएल के वेब और मोबाइल एप्लिकेशन में व्यापक बदलाव किया जाएगा।

इंफोसिस अपनी व्यापक लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञता के साथ संशोधित पोर्टल के प्रदर्शन और स्केलेबिलिटी के लिए एक मजबूत तकनीकी रीढ़ प्रदान करेगी। बहु-वर्षीय, बहु-चरणीय सहयोग वेब और मोबाइल एप्लिकेशन को आधुनिक बनाने, स्केलेबिलिटी बढ़ाने और नवीनतम तकनीक और व्यावसायिक रुझानों पर सलाहकार सेवाएं प्रदान करने जैसी महत्वपूर्ण व्यावसायिक चुनौतियों का समाधान करना चाहता है।

पैसिफिक इंटरनेशनल लाइन्स के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी लियोनेल पैट्रिस चैटलेट Lionel Patrice Chatelet Chief Commercial Officer Pacific International Lines ने कहा “हम एक ऐसे भागीदार की तलाश कर रहे हैं, जो न केवल प्रौद्योगिकी ला सके बल्कि परिवर्तन की यात्रा में सलाहकार की भूमिका भी निभा सके। इन्फोसिस सही क्षमताओं के साथ-साथ काम करने के अत्यधिक सहयोगी तरीकों का एक मजबूत संयोजन लाता है। हमें इंफोसिस के साथ सहयोग करके खुशी हो रही है।''

कर्मेश वासवानी ईवीपी और ग्लोबल हेड रिटेल कंज्यूमर गुड्स एंड लॉजिस्टिक्स इंफोसिस Karmesh Vaswani EVP & Global Head Retail Consumer Goods & Logistics Infosys ने कहा मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स में हमारी मजबूत डोमेन विशेषज्ञता के साथ हम इनोवेटिव समाधान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो न केवल हमारे ग्राहकों की वर्तमान जरूरतों को पूरा करते हैं बल्कि उन्हें अपनाने के लिए मंच भी तैयार करते हैं। एक विश्वसनीय सलाहकार के रूप में हमारा लक्ष्य पीआईएल के ग्राहक पोर्टलों को सरल, सहज और अधिक अनुभवात्मक बनाना है, जो एआई-संचालित इंफोसिस टोपाज सूट की पेशकश के माध्यम से स्केलेबल तकनीक का लाभ उठाता है।

Infosys के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।

Pacific International Lines के बारे में:

1967 में स्थापित पेसिफ़िक इंटरनेशनल लाइन्स दुनिया की शीर्ष कंटेनर शिपिंग लाइनों में 12वें स्थान पर है, और दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे बड़ा घरेलू वाहक भी है। सिंगापुर में स्थित पीआईएल एक वैश्विक वाहक है, जिसका फोकस एशिया, चीन, अफ्रीका, मध्य पूर्व, लैटिन अमेरिका, ओशिनिया और प्रशांत द्वीप समूह पर है।

अपनी संबद्ध कंपनियों मारियाना एक्सप्रेस लाइन्स और मलेशिया शिपिंग कॉर्पोरेशन के साथ पीआईएल 100 कंटेनर और बहुउद्देश्यीय जहाजों के बेड़े के साथ दुनिया भर के 90 से अधिक देशों में 500 से अधिक स्थानों पर ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

कोर लाइनर शिपिंग व्यवसाय के अलावा पीआईएल के पास कंटेनर विनिर्माण, डिपो और लॉजिस्टिक्स सेवाओं जैसी कई अन्य व्यावसायिक इकाइयाँ भी हैं।

पीआईएल नवीन तकनीकी प्लेटफार्मों पर प्रदान की जाने वाली इंटरमॉडल, ब्रेकबल्क और रीफर सेवाओं जैसी मूल्य-वर्धित सेवाएं प्रदान करके अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करता है।

"ड्राइविंग कनेक्टिविटी" पर ध्यान केंद्रित करने और 2050 तक नेट जीरो हासिल करने की प्रतिबद्धता के साथ पीआईएल का लक्ष्य एक कुशल, टिकाऊ और भविष्य के लिए तैयार शिपिंग लाइन बनना है।