News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys ने मौजूदा रणनीतिक ग्राहक के साथ 2 अरब डॉलर का AI सौदा किया

Share Us

339
Infosys ने मौजूदा रणनीतिक ग्राहक के साथ 2 अरब डॉलर का AI सौदा किया
18 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

आईटी प्रमुख इंफोसिस IT Major Infosys ने एक मौजूदा ग्राहक के साथ पांच वर्षों में 2 बिलियन डॉलर का सौदा जीता है। सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई फाइलिंग के अनुसार यह समझौता कृत्रिम बुद्धिमत्ता Artificial Intelligence और स्वचालन-आधारित आधुनिकीकरण और रखरखाव सेवाएं Automation-Based Modernization and Maintenance Services प्रदान करने के लिए है।

बेंगलुरु मुख्यालय वाली कंपनी ने ग्राहक के नाम का खुलासा नहीं किया। फाइलिंग में कहा गया इन्फोसिस ने एआई और ऑटोमेशन-आधारित विकास, आधुनिकीकरण और रखरखाव सेवाएं प्रदान करने के लिए अपने मौजूदा रणनीतिक ग्राहकों में से एक के साथ फ्रेमवर्क समझौता किया है। 5 वर्षों में कुल ग्राहक लक्ष्य खर्च 2 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है।

यह गुरुवार को घोषित होने वाले अपने पहले तिमाही के नतीजों से कुछ दिन पहले आया है, इंफोसिस ने वित्त वर्ष 2024 में अपनी वृद्धि दर 4-7% के आसपास अनुमान है, यह छह वर्षों में सबसे कम राजस्व विस्तार है। कुछ ब्रोकरेज फर्मों को यह भी उम्मीद है, कि कमजोर मैक्रोज़ के कारण मार्गदर्शन के ऊपरी हिस्से में कटौती की जाएगी।

बड़ी आईटी सेवा कंपनियां Large IT Services Companies पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बड़े सौदों की घोषणा कर रही हैं। पिछले महीने इंफोसिस ने नॉर्डिक-आधारित डांस्के बैंक के साथ पांच साल की अवधि के लिए 454 मिलियन डॉलर का डिजिटल परिवर्तन सौदा किया था।

बेंगलुरु स्थित सॉफ्टवेयर निर्यातक बेंगलुरु में ऋणदाता के आईटी केंद्र IT Center का भी अधिग्रहण करेगा, जिसमें 1,400 लोग कार्यरत हैं। यह सौदा जिसे तीन अतिरिक्त वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है, नॉर्डिक-आधारित बैंक की डिजिटल परिवर्तन पहल को बड़े पैमाने पर गति देने के लिए है।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज Tata Consultancy Services ने भी जून में घोषणा की थी, कि उसे अपनी योजना प्रशासन सेवाओं को डिजिटल रूप से बदलने के लिए यूके कार्यस्थल पेंशन योजना UK Workplace Pension Scheme एनईएसटी से 1.9 बिलियन डॉलर का सौदा मिला है। मई में इंफोसिस ने वैश्विक ऊर्जा दिग्गज बीपी से पांच साल की अवधि के लिए 1.5 अरब डॉलर का सौदा जीता। इसमें कहा गया कि यह सौदा पिछले तीन वर्षों में हासिल किया गया सबसे बड़ा सौदा है।

टीसीएस ने अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध लाभ में 16.7% की वार्षिक वृद्धि के साथ 11,074 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, लेकिन भारत के शीर्ष सॉफ्टवेयर निर्यातक Top Software Exporters in India ने चेतावनी दी कि ग्राहकों द्वारा खर्च रोके जाने के कारण निकट अवधि के लिए मांग का दृष्टिकोण "नरम और अनिश्चित" बना हुआ है। विवेकाधीन और गैर-महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर।