इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी ने इस्तीफा दिया

Share Us

686
इंफोसिस के अध्यक्ष मोहित जोशी ने इस्तीफा दिया
11 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

इन्फोसिस Infosys के अध्यक्ष मोहित जोशी Chairman Mohit Joshi जो वित्तीय सेवा Financial Service और स्वास्थ्य सेवा Health Care/जीवन विज्ञान व्यवसाय Life Science Business के प्रमुख हैं, उन्होंने ने अपने पद से इस्तीफा Resignation दे दिया है। स्टॉक एक्सचेंजों Stock Exchanges के साथ एक नियामक फाइलिंग Regulatory Filing में इंफोसिस ने कहा कि जोशी 9 जून 2023 तक वहां रहेंगे।

इंफोसिस अगली पीढ़ Generation की डिजिटल सेवाओं Digital Services और परामर्श Counseling में एक वैश्विक नेता ने आज मोहित जोशी अध्यक्ष के इस्तीफे की घोषणा की। 11 मार्च 2023 से प्रभावी छुट्टी पर रहेंगे और कंपनी के साथ उनकी अंतिम तिथि 09 जून 2023 होगी।

जोशी 2000 में इंफोसिस में शामिल हुए और टेक प्रमुख Tech Head के लिए विभिन्न स्तरों पर काम किया। वह एजवर्व सिस्टम्स Edgeserve Systems के अध्यक्ष भी थे, जहां वे सॉफ्टवेयर वर्टिकल Software Vertical के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें फिनेकल Finacle और वैश्विक बैंकिंग प्लेटफॉर्म Global Banking Platform शामिल है।

Finacle का उपयोग 100 देशों के बैंकों द्वारा व्यापक रूप से किया जाता है, और यह 1.05 बिलियन से अधिक ग्राहकों और 1.3 बिलियन खातों को सेवा प्रदान करता है। यह अच्छी तरह से स्थापित वित्तीय संस्थानों Financial Institutions, वित्तीय प्रौद्योगिकी संगठनों Financial Technology Organizations केवल डिजिटल बैंकों Digital Banks और गैर-वित्तीय कंपनियों के लिए पसंद का मंच है।

कुछ दिनों में इंफोसिस की यह दूसरी बड़ी निकासी है। रवि कुमार एस Ravi Kumar S ने इंफोसिस छोड़ दिया और कॉग्निजेंट Cognizant में इसके सीईओ के रूप में शामिल हुए।