News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इंफोसिस ने टेनिस आइकन राफेल नडाल को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया

Share Us

466
इंफोसिस ने टेनिस आइकन राफेल नडाल को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया
25 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में इंफोसिस Infosys ने वैश्विक टेनिस स्टार राफेल नडाल Tennis Star Rafael Nadal के साथ तीन साल की साझेदारी की घोषणा की। विश्व स्तर पर खेल के दिग्गजों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले, उनमें पिछले कुछ वर्षों में टेनिस की बदलती कठिनाइयों के साथ बदलाव करने की क्षमता भी है। कि व्यक्तियों या व्यापारिक नेताओं को अपने विकास और लगातार आगे बढ़ने के लिए क्या करना पड़ता है।

एटीपी टूर, रोलैंड-गैरोस, ऑस्ट्रेलियन ओपन और द इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फेम के लिए डिजिटल इनोवेशन पार्टनर Digital Innovation Partner के रूप में ब्रांड इंफोसिस ने एआई, क्लाउड, डेटा एनालिटिक्स और डिजिटल अनुभवों का लाभ उठाते हुए विश्व स्तर पर एक अरब प्रशंसकों के लिए टेनिस पारिस्थितिकी तंत्र को फिर से तैयार करने में मदद की है। इन्फोसिस ने प्रशिक्षण में क्रांति लाने के लिए खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के लिए वीडियो और सांख्यिकी विश्लेषण प्लेटफार्मों का बीड़ा उठाया है, ब्रॉडकास्टरों के लिए आकर्षक सामग्री पोस्ट करने के लिए एआई-सहायक पत्रकारिता प्लेटफार्मों के साथ मैच विश्लेषण को मजबूत किया है, और प्रशंसकों के लिए खेल से जुड़ने के नए तरीके पेश किए हैं। टेनिस पारिस्थितिकी तंत्र के लिए इंफोसिस के अन्य नवाचारों में मिश्रित वास्तविकता, सामाजिक वीआर और 3 डी कला संग्रहालयों सहित डिजिटल ब्रह्मांड में अन्वेषण शामिल हैं, ताकि विश्व स्तर पर प्रशंसकों के लिए टेनिस के इतिहास और विरासत का विस्तार किया जा सके। इंफोसिस ने कार्बन ट्रैकर लॉन्च किया, जिससे एटीपी खिलाड़ियों को दौरे पर अपनी यात्रा के दौरान उत्सर्जन को ट्रैक करने और उसकी भरपाई करने की सुविधा मिली। यह किसी भी खेल में अपनी तरह की पहली टिकाऊ तकनीक है।

टेनिस के साथ इंफोसिस की साझेदारी दुनिया भर के समुदायों की सेवा के लिए भी विस्तारित हुई है, इसका एक अच्छा उदाहरण एसटीईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) शिक्षा है, जिसे टेनिस के लेंस के माध्यम से आकर्षक बनाया गया है, ताकि छोटे बच्चों को विकास करने में सक्षम बनाया जा सके। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर एसटीईएम अध्ययन के लिए गहरी सराहना।

राफेल नडाल ने कहा मैं इंफोसिस के साथ मिलकर काम करके बहुत खुश हूं, क्योंकि वे न केवल टेनिस के अनुभव को समय के अनुसार विकसित करने के लिए काम करते हैं, बल्कि हमारे समुदायों के लोगों को एक उज्जवल भविष्य का हिस्सा बनने के लिए सशक्त बनाते हैं। जिस तरह से इंफोसिस ने विभिन्न उद्योगों में अपनी डिजिटल विशेषज्ञता को वैश्विक टेनिस पारिस्थितिकी तंत्र में लाया है। इसने एक अरब वैश्विक प्रशंसकों के लिए टेनिस अनुभव को बदल दिया है, और वास्तव में दौरे पर सभी खिलाड़ियों को विश्लेषण के साथ सशक्त बनाया है, जिसका उन्होंने कुछ साल पहले केवल सपना देखा होगा। इसके अलावा इन्फोसिस अदालत से परे जो प्रभाव डाल रही है - लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर पैदा कर रही है - वह मुझे गहराई से प्रेरित करता है। कि सामाजिक भलाई बनाने की यह हमारी साझा आकांक्षा है, जो हमारे हाथ मिलाने को वास्तव में सार्थक बनाती है।

इन्फोसिस के ब्रांड एंबेसडर राफेल नडाल की बातचीत सुनें कि कैसे इन्फोसिस ने टेनिस को बदलने में मदद की है।

राफेल नडाल का किसी डिजिटल सेवा कंपनी के साथ पहला सहयोग - इंफोसिस और नडाल की कोचिंग टीम एक एआई-संचालित मैच विश्लेषण टूल विकसित कर रही है। यह वैयक्तिकृत टूल नडाल की कोचिंग टीम के लिए वास्तविक समय में उपलब्ध होगा, ताकि जब वह दौरे पर वापस आएं तो उनके लाइव मैचों की जानकारी के साथ-साथ उनके पिछले मैचों के ऐतिहासिक डेटा को भी ट्रैक किया जा सके।

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक सलिल पारेख Infosys Chief Executive Officer and Managing Director Salil Parekh ने कहा "दुनिया के सबसे सम्मानित चैंपियन एथलीटों और मानवतावादियों में से एक राफा का इंफोसिस के राजदूत के रूप में स्वागत करना सम्मान की बात है। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जो हमेशा विकसित होने की भावना का प्रतीक हैं। कभी हार न मानने वाले, हर स्थिति में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए अत्यधिक समर्पण और दृढ़ संकल्प। हम उनके दृष्टिकोण से प्रेरित हैं, और यह लगातार विकसित होने और अपने ग्राहकों के लिए हमेशा प्रासंगिक बने रहने की हमारी अपनी आकांक्षाओं को दर्शाता है।''

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।