News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इन्फोसिस और टेमासेक ने डिजिटल परिवर्तन को मजबूत करने के लिए समझौता किया

Share Us

242
इन्फोसिस और टेमासेक ने डिजिटल परिवर्तन को मजबूत करने के लिए समझौता किया
14 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक अग्रणी इंफोसिस Infosys ने सिंगापुर की वैश्विक निवेश फर्म टेमासेक Temasek के साथ समझौता किया। इन्फोसिस-टेमासेक संयुक्त उद्यम कंपनी इन्फोसिस कॉम्पाज़ ("आईकॉमपाज़") ने क्लाउड, डेटा और एनालिटिक्स, साइबर सुरक्षा, डिजिटल, कृत्रिम में अपनी गहरी प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए अपनी डिजिटल परिवर्तन यात्रा पर दक्षिण पूर्व एशिया में बड़े निगमों के साथ सहयोग किया है।

सिंगापुर और व्यापक दक्षिण पूर्व एशियाई बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए iCompaz की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। और दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, और विकास के लिए एक प्रमुख बाजार है। iCompaz जिसे 2018 में गठित किया गया, और नए डिजिटल आर्किटेक्चर, डेटा एप्लिकेशन और सुरक्षा बुनियादी ढांचे को तैनात करने जैसी अपनी प्रौद्योगिकी परिवर्तन पहल पर टेमासेक के साथ सहयोग किया है। जो इंफोसिस ने 2018 में उच्च गुणवत्ता वाली पेशेवर सेवाएं प्रदान करने और अपने कार्यबल की वृद्धि और विकास का समर्थन करने के उद्देश्य से उन्नत प्रौद्योगिकियों और क्षमता-निर्माण में निवेश करने के लिए की थी।

iCompaz को इंफोसिस कोबाल्ट के माध्यम से बिजनेस इनोवेशन में इंफोसिस की गहरी क्षमताओं द्वारा संचालित किया जाता है, जो उद्यमों के लिए उनकी क्लाउड यात्रा को तेज करने के लिए सेवाओं, समाधानों और प्लेटफार्मों का एक सेट है। जनरेटिव एआई तकनीकों का उपयोग करने वाली सेवाओं, समाधानों और प्लेटफार्मों के एआई-प्रथम सेट इंफोसिस टोपाज का लाभ उठाते हुए आईकॉम्पाज़ ग्राहकों को अभूतपूर्व नवाचारों, व्यापक दक्षताओं और कनेक्टेड इकोसिस्टम से मूल्य बनाने में सक्षम करेगा।

इन्फोसिस के वित्तीय सेवाओं के प्रमुख ईवीपी डेनिस गाडा Dennis Gada EVP Chief Financial Services Infosys ने कहा “हम टेमासेक के साथ अपने सहयोग को गहराई से महत्व देते हैं, और इससे हमें क्षेत्र में प्रौद्योगिकी क्षमताओं और प्रतिभा आधार दोनों को बढ़ाने में मदद मिली है। और पिछले 5 वर्षों में हमारी यात्रा ने मानव क्षमता को बढ़ाने की साझा आकांक्षाओं को प्रदर्शित किया है। हम पूरे क्षेत्र में सभी हितधारकों को अलग-अलग मूल्य प्रदान करने के लिए हमने जो मजबूत नींव रखी है, उस पर आगे निर्माण की आशा करते हैं।''

टेमासेक के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी राव बास्करा Rao Baskara Chief Technology Officer Temasek ने कहा हम अपने सहयोग और आईकॉमपाज़ के विकास के अगले चरण को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं, क्योंकि यह दक्षिण पूर्व एशिया में कंपनियों को गुणवत्तापूर्ण डिजिटल सेवाएं प्रदान करना जारी रखता है। यह जुड़ाव टेमासेक की क्षमताओं को भी बढ़ाता है, और हमें डिजिटल परिवर्तन द्वारा लाई गई क्षमता का दोहन करने में सक्षम बनाता है।

इन्फोसिस कॉम्पाज के सीईओ मनोहर अत्रेया Infosys Compaz CEO Manohar Atreya ने कहा आईकॉम्पाज़ ने बड़े पैमाने पर डिजिटल और आईटी परिवर्तन के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता साबित की है। हमें टेमासेक के साथ इस सहयोग को बढ़ाने में खुशी हो रही है, क्योंकि हम इन्फोसिस के वैश्विक पैमाने और गहराई का लाभ उठाना जारी रख रहे हैं। बुद्धिमान एआई प्लेटफार्मों और डेटा समाधानों में ग्राहकों को व्यवसाय परिवर्तन में उनकी अगली यात्रा में मदद करने के लिए।

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।

टेमासेक के बारे में:

टेमासेक एक वैश्विक निवेश कंपनी है, जिसका 31 मार्च 2023 तक शुद्ध पोर्टफोलियो मूल्य S$382 बिलियन है। हमारा उद्देश्य "ताकि हर पीढ़ी समृद्ध हो" हमें आज और भविष्य की पीढ़ियों के लिए बदलाव लाने के लिए मार्गदर्शन करती है। एक सक्रिय निवेशक, दूरदर्शी संस्थान और विश्वसनीय प्रबंधक के रूप में हम लंबी अवधि में स्थायी मूल्य प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टेमासेक को रेटिंग एजेंसियों मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस और एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स द्वारा क्रमशः एएए/एएए की समग्र कॉर्पोरेट क्रेडिट रेटिंग प्राप्त है। सिंगापुर में मुख्यालय दुनिया भर के 9 देशों में हमारे 13 कार्यालय हैं: एशिया में बीजिंग, हनोई, मुंबई, शंघाई, शेन्ज़ेन और सिंगापुर और एशिया के बाहर लंदन, ब्रुसेल्स, पेरिस, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और मैक्सिको सिटी।