News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys और NVIDIA ने जेनरेटिव एआई के साथ वैश्विक उत्पादकता बढ़ाने के लिए साझेदारी की

Share Us

235
Infosys और NVIDIA ने जेनरेटिव एआई के साथ वैश्विक उत्पादकता बढ़ाने के लिए साझेदारी की
21 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

इंफोसिस और एनवीआईडीआईए ने घोषणा की कि उन्होंने दुनिया भर के उद्यमों की मदद करने, जेनरेटिव एआई अनुप्रयोगों और समाधानों के साथ उत्पादकता बढ़ाने के उद्देश्य से अपने रणनीतिक सहयोग का विस्तार किया है। और मॉडल, टूल, रनटाइम और जीपीयू सिस्टम के एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज इकोसिस्टम NVIDIA AI Enterprise Ecosystem को इंफोसिस टोपाज में लाएगा, सेवाओं, समाधानों और प्लेटफार्मों का एआई-पहला सेट जो जेनरेटिव एआई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके व्यापार मूल्य में तेजी लाता है। कंपनी ने कहा इंफोसिस ऐसी पेशकश तैयार करेगी जिसे ग्राहक आसानी से अपने व्यवसायों में जेनेरिक एआई को एकीकृत करने के लिए अपना सकें।

इंफोसिस Infosys ने कहा कि वह एक NVIDIA उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने की योजना बना रही है, जिसमें वह अपने 50,000 कर्मचारियों को NVIDIA AI तकनीक पर प्रशिक्षित और प्रमाणित करेगी ताकि उद्योगों में ग्राहकों के अपने विशाल नेटवर्क को जेनरेटिव AI विशेषज्ञता प्रदान की जा सके।

इन्फोसिस दुनिया भर में अपने ग्राहकों को एआई-आधारित सेवाएं बेहतर ढंग से प्रदान करने के लिए एआई-पहली कंपनी में तब्दील हो रही है। हमारे ग्राहक जटिल एआई उपयोग के मामलों को भी देख रहे हैं, जो उनकी संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में महत्वपूर्ण व्यावसायिक मूल्य बढ़ा सकते हैं, इन्फोसिस के सह-संस्थापक और अध्यक्ष नंदन नीलेकणि Nandan Nilekani co-founder and chairman of Infosys ने कहा।

इन्फोसिस टोपाज की पेशकश और समाधान NVIDIA के कोर स्टैक के पूरक हैं। अपनी शक्तियों को मिलाकर और अपने 50,000 कार्यबल को NVIDIA AI तकनीक पर प्रशिक्षित करके हम एंड-टू-एंड उद्योग के अग्रणी AI समाधान तैयार कर रहे हैं, जो उद्यमों को AI-फर्स्ट बनने की उनकी यात्रा में मदद करेंगे।

एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज इकोसिस्टम जेनरेटिव एआई के लिए मंच प्रदान करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है। NVIDIA और इंफोसिस मिलकर व्यवसायों को कस्टम एप्लिकेशन और समाधान Custom Applications and Solutions बनाने के लिए इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने में मदद करने के लिए एक विशेषज्ञ कार्यबल बनाएंगे, जेन्सेन हुआंग संस्थापक और सीईओ NVIDIA Jensen Huang Founder and CEO NVIDIA ने कहा।

यह सहयोग डिजिटलीकरण अनुप्रयोगों तक फैला हुआ है, जिसमें 3डी वर्कफ़्लो, डिज़ाइन सहयोग, डिजिटल ट्विन, विश्व सिमुलेशन और अन्य में उद्यम उपयोग के मामलों के लिए समाधान विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इंफोसिस और NVIDIA 5G, साइबर सुरक्षा और ऊर्जा संक्रमण जैसे क्षेत्रों में AI-संचालित समाधान भी सह-विकसित कर रहे हैं।

एनवीडिया के बारे में:

1993 में अपनी स्थापना के बाद से NVIDIA त्वरित कंप्यूटिंग में अग्रणी रहा है। 1999 में कंपनी के जीपीयू के आविष्कार ने पीसी गेमिंग बाजार के विकास को गति दी, कंप्यूटर ग्राफिक्स को फिर से परिभाषित किया, आधुनिक एआई के युग को प्रज्वलित किया और सभी बाजारों में औद्योगिक डिजिटलीकरण को बढ़ावा दिया। NVIDIA अब डेटा-सेंटर-स्केल पेशकशों वाली एक पूर्ण-स्टैक कंप्यूटिंग कंपनी है, जो उद्योग को नया आकार दे रही है। अधिक जानकारी के लिए https://nvidianews.nvidia.com/ पर जाएं।

इन्फोसिस के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं। अधिक जानकारी के लिए www.infosys.com पर जाएं।