News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Infosys और Intel ने जेनरेटिव AI के साथ एंटरप्राइज ग्रोथ और एफिशिएंसी में तेजी लाने के लिए साझेदारी की

Share Us

146
Infosys और Intel ने जेनरेटिव AI के साथ एंटरप्राइज ग्रोथ और एफिशिएंसी में तेजी लाने के लिए साझेदारी की
12 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

नेक्स्ट-जनरेशन डिजिटल सर्विसेज और कंसल्टिंग में ग्लोबल लीडर इंफोसिस Infosys और कंप्यूटिंग इनोवेशन में ग्लोबल लीडर इंटेल Intel ने घोषणा की कि उन्होंने वैश्विक उद्यमों को उनकी एआई यात्रा में तेजी लाने में सहायता करने के लिए साझेदारी का विस्तार किया। इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में पेश किए गए उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता समाधानों का उद्देश्य व्यवसायों को डिजाइन के प्रति जिम्मेदार होने के साथ-साथ लागत प्रभावी और प्रदर्शन संचालित बनाने में मदद करना होगा।

इन्फोसिस टोपाज: सेवाओं, समाधानों और प्लेटफार्मों का एक एआई-पहला सेट जो उद्यमों को जेनरेटिव एआई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके व्यापार मूल्य में तेजी लाने में मदद करता है, इंटेल-आधारित समाधानों को अपनाएगा, जिसमें इंटेल® ज़ीऑन® प्रोसेसर, इंटेल® गौडी® एक्सेलेरेटर, इंटेल® कोर™ अल्ट्रा प्रोसेसर, सॉफ्टवेयर और भविष्य की पीढ़ी के उत्पाद, ग्राहकों को जेन एआई को अपने व्यवसायों में एकीकृत करने और एआई की उभरती रेलिंग का पालन करने में सक्षम बनाने के लिए शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त इंफोसिस अपने कर्मचारियों को इंटेल प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुशल बनाने के लिए इंटेल एआई प्रशिक्षण संपत्तियों का लाभ उठाएगी, ताकि उद्योगों में वैश्विक ग्राहकों के अपने व्यापक नेटवर्क को जेनेरिक एआई विशेषज्ञता प्रदान की जा सके।

बालकृष्ण डी आर एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट ग्लोबल सर्विसेज हेड एआई और इंडस्ट्री वर्टिकल इंफोसिस Balakrishna D R Executive Vice President Global Services Head AI and Industry Verticals Infosys ने कहा “इन्फोसिस ने अपने परिचालन में महत्वपूर्ण व्यावसायिक मूल्य को अनलॉक करने के इच्छुक ग्राहकों को उन्नत एआई सेवाएं प्रदान करने के लिए एआई-पहली रणनीति अपनाई है। इन्फोसिस टोपाज की पेशकश और समाधान इंटेल के कोर स्टैक और इसकी 'एआई एवरीव्हेयर' रणनीति के पूरक हैं। अपनी शक्तियों को मिलाकर हम उद्यमों को एआई-फर्स्ट बनने की उनकी यात्रा में मदद कर रहे हैं, और हमारे उद्योग के अग्रणी एआई समाधानों के साथ व्यापार मूल्य में तेजी ला रहे हैं।''

इंटेल कॉर्पोरेशन के एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेजिडेंट और चीफ कमर्शियल ऑफिसर क्रिस्टोफ़ शेल Christoph Schell Executive Vice President and Chief Commercial Officer Intel Corporation ने कहा “ग्राहक और डेवलपर्स बड़े पैमाने पर और जीतने के लिए प्रतिस्पर्धी टीसीओ और समय-समय पर मूल्य वाले एआई समाधान की तलाश में हैं। हर जगह एआई लाने में हमारा दृष्टिकोण एक खुले एआई सॉफ्टवेयर इकोसिस्टम का समर्थन करना और जनरल एआई उपयोग के मामलों के लिए इंटेल ज़ीऑन और गौडी एक्सेलेरेटर को अपनाने में तेजी लाना है। कि इंफोसिस और स्थानीय आईएसवी के साथ हमारा सहयोग हमारे लिए सॉफ्टवेयर और टूल विकसित करने का एक बड़ा अवसर है, जो इंटेल-आधारित प्रौद्योगिकी को अपनाने और हमारे ग्राहकों के लिए समग्र टीसीओ को कम करने में मदद कर सकता है।

Infosys के बारे में:

इंफोसिस अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में वैश्विक नेता है। हमारे 300,000 से अधिक लोग मानवीय क्षमता को बढ़ाने और लोगों, व्यवसायों और समुदायों के लिए अगला अवसर बनाने के लिए काम करते हैं। हम 56 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करने में सक्षम बनाते हैं। वैश्विक उद्यमों के सिस्टम और कामकाज को प्रबंधित करने में चार दशकों से अधिक के अनुभव के साथ हम ग्राहकों का कुशलता से मार्गदर्शन करते हैं, क्योंकि वे क्लाउड और एआई द्वारा संचालित अपने डिजिटल परिवर्तन को नेविगेट करते हैं। हम उन्हें एआई-फर्स्ट कोर के साथ सक्षम बनाते हैं, बड़े पैमाने पर चुस्त डिजिटल के साथ व्यवसाय को सशक्त बनाते हैं, और हमारे नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र से डिजिटल कौशल, विशेषज्ञता और विचारों के हस्तांतरण के माध्यम से हमेशा सीखने के साथ निरंतर सुधार लाते हैं। हम एक सुशासित पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ संगठन बनने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, जहां एक समावेशी कार्यस्थल में विविध प्रतिभाएं पनपती हैं।

Intel के बारे में:

इंटेल एक उद्योग अग्रणी है, जो दुनिया बदलने वाली तकनीक का निर्माण कर रहा है, जो वैश्विक प्रगति को सक्षम बनाता है, और जीवन को समृद्ध बनाता है। मूर के नियम से प्रेरित होकर हम अपने ग्राहकों की सबसे बड़ी चुनौतियों का समाधान करने में मदद करने के लिए अर्धचालकों के डिजाइन और विनिर्माण को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम करते हैं। क्लाउड, नेटवर्क, एज और हर प्रकार के कंप्यूटिंग डिवाइस में इंटेलिजेंस को एम्बेड करके हम व्यापार और समाज को बेहतरी के लिए बदलने के लिए डेटा की क्षमता को उजागर करते हैं।