News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Informatica ने सऊदी अरब का पहला एआई-पावर्ड इंटेलिजेंट डेटा मैनेजमेंट क्लाउड प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

Share Us

141
Informatica ने सऊदी अरब का पहला एआई-पावर्ड इंटेलिजेंट डेटा मैनेजमेंट क्लाउड प्लेटफॉर्म लॉन्च किया
08 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

एंटरप्राइज क्लाउड डेटा मैनेजमेंट लीडर इंफॉर्मेटिका Informatica ने सऊदी अरब में अपना एआई-पावर्ड इंटेलिजेंट डेटा मैनेजमेंट क्लाउड™ AI-Powered Intelligent Data Management Cloud प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, जो किंगडम के लिए पहली बार है। निवेश में रियाद में एक नया डिलीवरी प्वाइंट स्थापित करना शामिल है, और यह लोकल, स्केलेबल, क्लाउड-फर्स्ट डेटा मैनेजमेंट सर्विसेज का समर्थन करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 2023 में अबू धाबी के संयुक्त अरब अमीरात में अपने पहले क्षेत्रीय पीओडी के लॉन्च के बाद यह कदम मध्य पूर्व में इंफॉर्मेटिका की उपस्थिति को और मजबूत करता है।

यह निवेश सऊदी सरकार के विज़न 2030 को आगे बढ़ाने के लिए इंफॉर्मेटिका की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जिसमें अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाना शामिल है। क्लाउड-फर्स्ट पॉलिसी अपनाने की नेतृत्व की महत्वाकांक्षाओं के अनुरूप नया PoD लॉन्च सरकारी संगठनों को पारंपरिक आईटी सिस्टम से सुरक्षित, क्लाउड-आधारित विकल्प में स्थानांतरित करने में तेजी लाने में मदद करेगा।

संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय Ministry of Communications and Information Technology के अनुसार अगले तीन वर्षों में क्लाउड कंप्यूटिंग क्षेत्र का आकार दोगुना होने की उम्मीद है, जिससे देश की जीडीपी में 13.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर का इजाफा होगा, यह कदम रियाद को डेटा-संचालित राज्य में बदलने में मदद करने के लिए तैयार है। जो पूरे राज्य में आर्थिक और डिजिटल विकास को आगे बढ़ा सकता है।

रियाद में एक क्षेत्रीय PoD स्थापित करके Informatica स्थानीय नियमों के अनुरूप अपने क्लाउड डेटा प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म के साथ स्थानीय भागीदारों और संगठनों को बेहतर समर्थन देने में सक्षम होगा।

इंफॉर्मेटिका के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जितेश घई Jitesh Ghai Chief Product Officer Informatica ने कहा “सऊदी अरब तेजी से मध्य पूर्व के लिए एक टेक्नोलॉजी हब बनने की अपनी यात्रा पर आगे बढ़ रहा है, और अपनी विजन 2030 महत्वाकांक्षाओं को साकार करने के लिए एक ठोस क्लाउड फाउंडेशन बना रहा है। किंगडम में एक महत्वपूर्ण क्लाउड, डेटा और एआई उपस्थिति के द्वारा हम संगठनों को उनके क्लाउड-आधारित प्रौद्योगिकी समाधान चलाने के लिए देश में एआई-संचालित डेटा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेंगे। यह उन्हें यह सुनिश्चित करते हुए अपने डेटा के मूल्य को अनलॉक करने में सक्षम कर सकता है, कि यह सुरक्षित, सुव्यवस्थित और क्षेत्र में बना रहे। हमें मध्य पूर्व और उसके बाहर क्लाउड सेवाओं की तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करते हुए किंगडम को डिजिटल प्रौद्योगिकियों में वैश्विक नेता बनने में मदद करने पर गर्व है।

इंफॉर्मेटिका आईडीएमसी एक व्यापक क्लाउड-नेटिव डेटा प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म है, जो उद्यमों को स्थान या प्लेटफ़ॉर्म की परवाह किए बिना अपने सभी डेटा की कल्पना, विश्लेषण और सहयोग करने में सक्षम बनाता है। कंपनी के AI प्लेटफॉर्म CLAIRE® AI द्वारा संचालित IDMC संगठनों को नवाचार में तेजी लाने और बड़े पैमाने पर उत्पादकता बढ़ाने में मदद करता है। केएसए पीओडी के लॉन्च के सा, ग्राहक क्लाउड डेटा मार्केटप्लेस सहित सेवाओं की पूरी श्रृंखला का आनंद ले सकते हैं, जो डेटा शेयरिंग को सहजता से बढ़ाने, उत्पादकता में सुधार करने और संगठनों को अधिक सूचित निर्णय लेने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Informatica के बारे में:

इंफॉर्मेटिका एक एंटरप्राइज क्लाउड डेटा मैनेजमेंट लीडर, व्यवसायों को उनकी सबसे महत्वपूर्ण संपत्तियों की परिवर्तनकारी शक्ति का एहसास करने के लिए सशक्त बनाकर डेटा और AI को जीवंत बनाता है। हमने सॉफ्टवेयर की एक नई श्रेणी इंफॉर्मेटिका इंटेलिजेंट डेटा मैनेजमेंट क्लाउड™ बनाई है। IDMC एक एंड-टू-एंड डेटा प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म है, जो CLAIRE® AI द्वारा संचालित है, जो किसी भी मल्टी-क्लाउड या हाइब्रिड सिस्टम में डेटा को जोड़ता है, प्रबंधित करता है, और एकीकृत करता है, डेटा का लोकतंत्रीकरण करता है, और उद्यमों को अपनी व्यावसायिक रणनीतियों को आधुनिक बनाने और आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है। फॉर्च्यून 100 में से 86 सहित लगभग 100 देशों में ग्राहक डेटा-आधारित डिजिटल परिवर्तन को चलाने के लिए इंफॉर्मेटिका पर भरोसा करते हैं।

TWN Special