News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सितंबर से कम होगी महंगाई, एक्सपोर्ट से जुड़े शेयरों में होगी कमाई

Share Us

285
सितंबर से कम होगी महंगाई, एक्सपोर्ट से जुड़े शेयरों में होगी कमाई
25 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

स्टैंडर्ड चार्टर्ड सिक्योरिटीज Standard Chartered Securities के मीतेश दलाल Mitesh Dalal का कहना है कि सितंबर में महंगाई सालाना आधार Inflation Yearly Basis पर कम होती नजर आनी शुरु हो जाएगी। हालांकि तिमाही आधार पर महंगाई में पहले से भी कमी आनी शुरु हो गई है। महंगाई कम होने के साथ ही केंद्रीय बैंक Central Bank मंदी के डर से निपटने और ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए दरों में बढ़ोतरी की रफ्तार कम करते दिखेंगें। उन्होंने इस बातचीत में आगे कहा कि मंदी का डर बाजार की अगली तेजी में सपोर्ट का काम करेगा।

अपनी बात जारी रखते हुए मीतेश ने कहा कि एफआईआई एक बार फिर भारतीय बाजार Indian Market का रुख करते हैं तो लॉर्जकैप स्टॉक्स को ग्लोबल ETF फ्लो का सबसे ज्यादा फायदा मिलता नजर आएगा। भारतीय बाजार पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि इस समय महंगाई, बढ़ती ब्याज दरें, बढ़ता वित्तीय घाटा, रुपये की कमजोरी सबसे बड़ी चुनौतियां नजर आ रही हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मितेश दलाल को फाइनेंशियल मार्केट Financial Market का 25 साल से ज्यादा का अनुभव है और ये पिछले 13 साल से स्टैंडर्ड चार्टर्ड सिक्योरिटीज के लिए काम कर रहे हैं। मितेश दलाल फार्मा और टेलीकॉम सेक्टर पर 'overweight' नजरिए रखते हैं। आईटी सेक्टर पर बात करते हुए मीतेश ने कहा कि "वेतन में बढ़ोतरी और हायर ट्रैवल कॉस्ट Salary Hike and Higher Travel Cost की वजह से आईटी सेक्टर के रेवेन्यू और मार्जिन Revenue and Margin में दबाव देखने को मिल सकता है।