इंडसइंड बैंक ने RuPay नेटवर्क पर 'eSvarna' लॉन्च किया

Share Us

403
इंडसइंड बैंक ने RuPay नेटवर्क पर 'eSvarna' लॉन्च किया
26 Dec 2023
min read

News Synopsis

इंडसइंड बैंक IndusInd Bank ने RuPay नेटवर्क पर भारत का पहला कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड 'इंडसइंड बैंक ईस्वर्ण' लॉन्च करने की घोषणा की। यह लॉन्च इंडसइंड बैंक को कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड के साथ यूपीआई कार्यक्षमता को एकीकृत करने वाला देश का पहला बैंक बनाता है। कार्ड मर्चेंट आउटलेट्स पर सुचारू लेनदेन की सुविधा देता है, और उपयोगकर्ताओं को कार्ड को यूपीआई-सक्षम ऐप्स के साथ जोड़कर यूपीआई भुगतान करने की सुविधा देता है।

RuPay नेटवर्क पर इंडसइंड बैंक eSvarna क्रेडिट कार्ड विशेष सुविधाओं और पुरस्कारों की एक श्रृंखला के साथ आता है। इंडसइंड बैंक ईस्वर्ना क्रेडिट कार्डधारक एक शानदार यात्रा अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं, जिसमें मानार्थ लाउंज एक्सेस और ईंधन अधिभार छूट शामिल है। कॉर्पोरेट यात्री व्यापक यात्रा बीमा कवरेज और कॉर्पोरेट संस्थाओं के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए एक विशेष पुरस्कार कार्यक्रम का अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो इस क्रेडिट कार्ड को विभिन्न व्यावसायिक लेनदेन के लिए एक मूल्यवान वित्तीय समाधान बनाता है।

इंडसइंड बैंक के उपभोक्ता बैंकिंग और विपणन प्रमुख सौमित्र सेन Soumitra Sen Head Consumer Banking and Marketing IndusInd Bank ने कहा इंडसइंड बैंक में हम हमेशा ग्राहकों की अपेक्षाओं से अधिक सेवा प्रदान करने के लिए एक कदम आगे रहने में विश्वास करते हैं। RuPay नेटवर्क पर भारत के पहले 'कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड' की शुरूआत ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के हमारे निरंतर प्रयास का एक प्रमाण है। यह उत्पाद सेगमेंट की हमारी गहरी समझ से आता है, और हमें उन भारतीय पेशेवरों और व्यापारियों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो बड़े पैमाने पर यात्रा करते हैं, और उन्हें जीवनशैली से संबंधित मूल्यवर्धित लाभों की आवश्यकता होती है। यह कार्ड यात्रा, कल्याण और जीवनशैली सहित विभिन्न श्रेणियों में अद्वितीय अनुभव और लाभ प्रदान करके उनकी समझदार जीवनशैली की जरूरतों को पूरा करता है। कि यह कार्ड उपभोक्ता अनुभव, विशिष्टता और जुड़ाव में एक नया मानक स्थापित करेगा।

एनपीसीआई की मुख्य परिचालन अधिकारी प्रवीणा राय Praveena Rai Chief Operating Officer NPCI ने कहा RuPay अपने अत्याधुनिक कार्ड भुगतान नेटवर्क के माध्यम से भारत के भुगतान बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहा है। RuPay पर देश का पहला कॉर्पोरेट कार्ड 'eSvarna' का लॉन्च, कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए अद्वितीय कॉर्पोरेट पेशकशों, लाभों और निर्बाध UPI-सक्षम भुगतानों तक पहुंचने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है। यह बड़े कॉरपोरेट्स और उनके कर्मचारियों के लिए समग्र अनुभव को उन्नत करेगा, सरलता और दक्षता द्वारा चिह्नित एक अद्वितीय उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करेगा। डिजिटल रूप से समावेशी समाज के लिए एनपीसीआई के दृष्टिकोण के अनुरूप, इस अभूतपूर्व पहल पर इंडसइंड बैंक के साथ हमारा सहयोग कॉर्पोरेट डिजिटल लेनदेन के भविष्य के लिए हमारे उत्साह को बढ़ाता है।

IndusInd Bank के बारे में:

इंडसइंड बैंक लिमिटेड ने 1994 में उपभोक्ता और कॉर्पोरेट ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हुए अपना परिचालन शुरू किया। और अपनी स्थापना के बाद से बैंक ने विभिन्न सरकारी संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों, खुदरा और बड़े निगमों सहित अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव को फिर से परिभाषित किया है। 30 सितंबर 2023 तक इंडसइंड बैंक का ग्राहक आधार लगभग 37 मिलियन है। 2631 शाखाओं/बैंकिंग आउटलेटों और 2903 एटीएम के साथ देश के भौगोलिक स्थानों में फैले हुए हैं, और 1,43,000 गांवों को कवर करते हैं। बैंक के लंदन, दुबई और अबू धाबी में प्रतिनिधि कार्यालय हैं। बैंक अपने व्यवसाय को ऐसी तकनीक के माध्यम से चलाने में विश्वास रखता है, जो मल्टी-चैनल डिलीवरी क्षमताओं का समर्थन करती है। इसे दोनों प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई के लिए क्लियरिंग बैंक का दर्जा और एनसीडीईएक्स के लिए निपटान बैंक का दर्जा प्राप्त है। यह एमसीएक्स के लिए एक सूचीबद्ध बैंकर भी है।