जल्द खत्म होगी इंडिगो-गो फर्स्ट के इजीनियरों की 'सिक लीव-DGCA

Share Us

319
जल्द खत्म होगी इंडिगो-गो फर्स्ट के इजीनियरों की 'सिक लीव-DGCA
14 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

डीजीसीए DGCA यानी विमानन नियामक Aviation Regulator ने बुधवार को जानकारी देते हुए उम्मीद जाहिर की और कहा की इंडिगो-गो फर्स्ट Indigo-Go First के इजीनियरों की 'सिक लीव' Engineers' Sick Leave जल्द खत्म होगी। डीजीसीए ने कहा है कि इंडिगो और गो फर्स्ट में विमान मेंटेनेंस इंजीनियर Aircraft Maintenance Engineer अपने कम वेतन के विरोध Protest for low wages में सिक लीव पर बने हुए हैं, उम्मीद है कि स्थिति में जल्द ही सुधार होगा।

जबकि डीजीसीए ने यह भी कहा है कि इस अवधि के दौरान इन एयरलाइनों का उड़ान संचालन Flight operations of airlines अब तक सामान्य रूप से हो रहा है। डीजीसीए ने अपनी ओर से एक बयान जारी कर बताया है कि हम पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। अब विमानों का परिचालन सामान्य तरीके से हो रहा है। हमें उम्मीद है कि जो भी समस्याएं हैं उन्हें जल्द ही दूर कर लिया जाएगा।

उधर दूसरी तरफ, बड़े पैमाने पर सिक लीव पर जाने वाले अपने मेंटेनेंस इंजीनियरों के खिलाफ इंडिगो ने अनुशासनात्मक कार्रवाई Disciplinary Action  शुरू कर दी गई  है। गौर करने वाली बात ये है कि इंडिगो में पिछले छह दिनों में बड़े पैमाने पर इंजीनियर कम वेतन का विरोध करते हुए सिक लीव पर चले गए हैं।

वहीं, गो फर्स्ट एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरों Go First Aircraft Maintenance Engineers का (एएमटी) का एक महत्वपूर्ण वर्ग भी पिछले चार दिनों के दौरान अपने कम वेतन के विरोध में बीमारी के बहाने छुट्टी पर है।