News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

IndiGo ने Qantas Airways के साथ साझेदारी की घोषणा की

Share Us

147
IndiGo ने Qantas Airways के साथ साझेदारी की घोषणा की
15 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के पसंदीदा वाहक इंडिगो IndiGo ने ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय एयरलाइन क्वांटास एयरवेज Qantas Airways के साथ अपने विस्तारित कोडशेयर समझौते के तहत 31 मार्च 2024 से शुरू होने वाले 11 नए कनेक्शनों की घोषणा की। 12 मार्च 2024 से टिकटों की बिक्री लाइव होने के साथ इंडिगो के ग्राहक अब सिडनी और मेलबर्न से एडिलेड, ब्रिस्बेन, कैनबरा, गोल्ड कोस्ट और पर्थ तक ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख पर्यटक और आर्थिक केंद्रों में उड़ान भर सकते हैं।

इन नए कोडशेयर कनेक्शनों के साथ ग्राहक क्वांटास द्वारा संचालित घरेलू उड़ानों पर ऑस्ट्रेलिया के भीतर तीन अतिरिक्त शहरों- एडिलेड, कैनबरा और गोल्ड कोस्ट तक अपनी यात्रा जारी रख सकेंगे। इससे भारतीय पर्यटकों के साथ-साथ व्यवसायिक और अवकाश यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया भर में गंतव्यों का पता लगाने के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे, खासकर आगामी गर्मियों के मौसम के दौरान। इंडिगो वर्तमान में सिंगापुर के लिए यात्रा विकल्प और सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वांटास की उड़ानों के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

इंडिगो के ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा Vinay Malhotra Head of Global Sales IndiGo ने कहा "हम क्वांटास के साथ साझेदारी में ऑस्ट्रेलिया के भीतर इन नए कनेक्शनों को पेश करके रोमांचित हैं। इस कोडशेयर के तहत हमारे यात्री न केवल सिंगापुर के रास्ते मेलबर्न, सिडनी, पर्थ और ब्रिस्बेन की यात्रा कर सकते हैं, बल्कि इसके बाद एडिलेड, कैनबरा और गोल्ड कोस्ट की भी यात्रा कर सकते हैं। भारतीय विमानन उद्योग परिवर्तनकारी विकास के पथ पर है, और भारत के अग्रणी वाहक के रूप में यह साझेदारी क्वांटास की बेजोड़ पहुंच के माध्यम से हमारी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति को भी बढ़ाएगी। इंडिगो एक अद्वितीय नेटवर्क पर किफायती, समय पर, विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

दोनों एयरलाइंस अपने-अपने देशों में मार्केट लीडर हैं, और यह समझौता ऑस्ट्रेलिया-भारत आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते के एक हिस्से के रूप में दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों का एक प्रमाण है। 2022 में Qantas और IndiGo ने एक कोडशेयर साझेदारी को अंतिम रूप दिया था, जिससे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानों पर उड़ान भरने वाले Qantas के ग्राहक IndiGo पर भारत के 21 गंतव्यों से जुड़ सकेंगे। नवंबर 2023 में इंडिगो ने क्वांटास एयरवेज के साथ चल रही कोडशेयर साझेदारी के तहत ऑस्ट्रेलिया में सिडनी, मेलबर्न, पर्थ और ब्रिस्बेन के लिए कनेक्शन की घोषणा की थी।

इंडिगो के बारे में:

इंडिगो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इंडिगो का एक सरल दर्शन है: किफायती किराए की पेशकश, समय पर उड़ानें, और अपने अद्वितीय नेटवर्क पर एक विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करना। 330+ विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन 1900+ दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है, और 80+ घरेलू गंतव्यों और 30+ अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ रही है।