IndiGo एयरलाइन को मिला नया CEO

Share Us

771
IndiGo एयरलाइन को मिला नया CEO
19 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश की दिग्गज विमानन Aviation Company कंपनी इंडिगो एयरलाइन Indigo Airline को अपना नया सीईओ मिल गया है। कंपनी का नया सीईओ New CEO पीटर एल्बर्स Peter Albers को बनाया गया है। 1 अक्तूबर से एल्बर्स कंपनी की कमान संभालेंगे। नियामकीय फाइलिंग Regulatory filing में साझा की गई जानकारी के मुताबिक पीटर एल्बर्स एक अक्तूबर 2022 से अपना पदभार ग्रहण Taking over करेंगे।

गौर करने वाली बात ये है कि एयरलाइन के मौजूदा सीईओ रोनोजॉय दत्ता Ronojoy Dutta 30 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं, इससे पहले कंपनी की ओर से नए सीईओ का नाम फाइनल कर दिया गया है। पीटर एल्बर्स मौजूदा वक्त में केएलएम रॉयल डच एयरलाइंस KLM Royal Dutch Airlines के मुख्य कार्यकारी Chief Executive हैं। इंडिगो की ओर से बुधवार को घोषणा की गई 1 अक्तूबर से वह एयरलाइन की कमान अपने हाथ में ले लेंगे। 71 वर्षीय दत्ता को जनवरी 2019 में इंडिगो के शीर्ष पद पर नियुक्त किया गया था।

कंपनी की ओर से साझा किए गए बयान के मुताबिक, इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड InterGlobe Aviation Ltd की मूल फर्म के निदेशक मंडल ने नियामक अनुमोदन Regulatory Approvals के अधीन, अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी Chief Executive Officer के रूप में पीटर एल्बर्स को नियुक्त किया है।