भारत और अमेरिकी साझेदारी इस सदी में सबसे अहम- गौतम अडाणी

Share Us

306
भारत और अमेरिकी साझेदारी इस सदी में सबसे अहम- गौतम अडाणी
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज अडाणी ग्रुप Adani Group के मुखिया और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी Gautam Adani ने अपने एक बयान में कहा है कि इस बात पर कोई असहमति नहीं हो सकती है कि तेजी से विकसित और नई उभरती वैश्विक गतिशीलता Global Mobility को देखते हुए दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र भारत और अमेरिका India and America की आपसी साझेदारी इस सदी की सबसे अहम साझेदारियों में से एक होगी। अडाणी समूह के मुखिया गौतम अडाणी ने यह बात नई दिल्ली में आयोजित इंडिया आइडियाज समिट India Ideas Summit के दौरान कही है।

गौतम अडाणी ने इस मौके पर कहा है कि यह एक रणनीतिक कवायद है। मुझे भरोसा है कि दोनों देश आपसी संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ बनाने  के लिए जमीनी स्तर पर हो रहे क्रियान्वयन को तेज करेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि अडाणी समूह के संस्थापक गौतम अडाणी को यूएसआईबीसी 2022 ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड Global Leadership Award से नवाजा गया है। यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स US Chamber of Commerce की यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल US India Business Council (USIBC) की ओर से यह पुरस्कार अडाणी समूह के मुखिया को उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए प्रदान किया गया है।

काउंसिल ने इस मौके पर ‘मैक्सिमाइजिंग द नेक्स्ट 75 इयर्स ऑफ यूएस-इंडिया प्रॉस्पेरिटी‘ Maximizing the Next 75 Years of US-India Prosperity थीम पर संवाद कार्यक्रम रखा था। इसे संबोधित करते हुए अडाणी ने भारत अमेरिका के बीच व्यावसायिक रिश्तों व भावी संभावनाओं को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी।